International

पन्नू और निज्जर का नाम लेकर अमेरिका स्थित ग्रुरुद्वारे में प्रार्थना करने गये भारतीय राजदूत से बदसलूकी, वीडियो पोस्ट कर बोले भाजपा प्रवक्ता…

तारिक़ खान

डेस्क: अमेरिका के एक गुरुद्वारे में भारतीय राजदूत तरणजीत सिंह संधू के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है। मामला न्यू यॉर्क के हिक्सविले गुरुद्वारे का है। संधू, 26 नंवबर को गुरुपर्व के मौके पर वहां प्रार्थना करने गए थे। तभी उन्हें खालिस्तान समर्थकों ने घेर लिया। घटना के पीछे खालिस्तान समर्थकों का हाथ बताया जा रहा है। घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

भाजपा के प्रवक्ता आरपी सिंह ने वायरल वीडियो शेयर कर लिखा है कि ‘खालिस्तानियों ने भारतीय राजदूत तरणजीत सिंह संधू के साथ धक्का-मुक्की की कोशिश की। उनसे गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की असफल साजिश में भूमिका को लेकर निराधार सवाल किए गए। न्यूयॉर्क के हिक्सविले गुरुद्वारे में खालिस्तान समर्थकों का नेतृत्व करने वाले हिम्मत सिंह ने हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत की भूमिका के लिए राजदूत संधू पर भी आरोप लगाया।’

गौरतलब हो कि ऐसी घटना कोई पहली बार नही हुई है। इस साल जुलाई में अमेरिका से इस तरह की एक और घटना सामने आई थी। सैन फ्रैंसिस्को में खालिस्तान चरमपंथियों ने भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमला किया था। फिर सितंबर में युके के स्कॉटलैंड में खालिस्तान समर्थकों ने भारतीय अधिकारी के साथ बदतमीजी की थी। युके में भारतीय उच्चायुक्त विक्रम दोरईस्वामी को स्कॉटलैंड में एक गुरुद्वारे में जाने से रोका गया था।

इस बार घटना के वायरल होते वीडियो में दिख रहा है कि वहां मौजूद लोग हरदीप सिंह निज्जर और गुरपतवंत सिंह पन्नू का नाम ले रहे हैं। वे कह रहे हैं, निज्जर की हत्या के लिए आप जिम्मेदार हैं। आपने पन्नू को मारने की साजिश रची। कुछ देर बाद राजदूत संधू अपनी गाड़ी में बैठकर वहां से चले गए। खबर है कि वहां खालिस्तानी झंडा भी फहराया गया।

बता दें, कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो ने निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंसियों का हाथ होने का आरोप लगाया था। वो कई बार अपने इस दावे को दोहरा चुके हैं। उन्होंने ये भी कहा कि वो इससे जुड़ी खुफिया जानकारियां भारत के साथ साझा कर चुके हैं। इधर, भारत ने कनाडा के आरोपों को सिरे से खारिज किया है।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ोतरी सपना सिंह ने दिया राहत सामग्री

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे गंगा नदी मे बाढ के प्रकोप को देखते हुए विकास…

3 hours ago

जिलाधिकारी गाजीपुर ने दर्जनों बाढ़ प्रभावित गांव का किया स्थलीय निरीक्षण और सुनी समस्याएं

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे बाढ की विभिषिका को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड…

3 hours ago