Bihar

नीतिश कुमार के बयान वापस लेने पर भी नही थम रहा विवाद, अब विवाद पंहुचा अदालत की चौखट पर, 26 को होगी मामले में सुनवाई

अनिल कुमार

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान पर शुरु हुआ विवाद उनके बयान वापस लेने पर भी अभी तक ठंडा नही हुआ है। अब यह विवाद अदालत की चौखट पर भी पहुंच गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक इस मामले में बिहार के मुजफ़्फ़रपुर में सीजेएम कोर्ट में एक अर्जी दाखिल की गई है। इस पर 25 नवंबर को सुनवाई होगी।

राज्य विधानसभा में शिक्षा की भूमिका और जनसंख्या नियंत्रण में महिलाओं की भूमिका को समझाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा इस्तेमाल की गई भाषा को लेकर मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। मामले की सुनवाई 25 नवंबर को होगी।

बताते चले कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा कल (मंगलवार को) हुई चर्चा के दौरान एक बयान दिया था जिस पर विवाद शुरु हो गया। भाजपा समेत कई राजनीतिक दलों ने नीतीश कुमार के बयान की आलोचना की और उनसे इस्तीफ़े की मांग की। विवाद बढ़ने पर नीतीश कुमार ने अपने बयान को वापस ले लिया और माफी मांग ली।

लेकिन, उनके बयान को लेकर जारी विवाद अब तक नहीं थमा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनकी आलोचना की। मध्य प्रदेश के गुना की एक रैली में मोदी ने कहा,’इंडी अलायंस के नेता ने उस विधानसभा के अंदर ऐसी भाषा में भद्दी बातें की जिसकी कल्पना नहीं की जा सकती है। कोई शर्म नहीं है उनको। इंडी अलायंस का एक भी नेता माताओं बहनों के भयंकर अपमान के ख़िलाफ़ एक शब्द बोलने के लिए तैयार नहीं हुआ। कैसा दुर्भाग्य आया है देश का। कितने नीचे गिरोगो? दुनिया में देश की बेइज्जती करा रहे हो।’

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ोतरी सपना सिंह ने दिया राहत सामग्री

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे गंगा नदी मे बाढ के प्रकोप को देखते हुए विकास…

3 hours ago

जिलाधिकारी गाजीपुर ने दर्जनों बाढ़ प्रभावित गांव का किया स्थलीय निरीक्षण और सुनी समस्याएं

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे बाढ की विभिषिका को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड…

3 hours ago