UP

संगम में बलिया के बांसडीह निवासिनी किशोरी सहित तीन युवतियां डूबीं, दो की मौत, आज होनी थी पूजा, जुटे थे रिश्तेदार, छाया मातम

मो0 आरिफ खान

प्रयागराज: संगम स्नान करने के दौरान रविवार को दो बहनों सहित तीन लड़कियां डूब गयी। जानकारी होने पर मौके पर नाविकों, गोताखोरों एवं जल पुलिस ने एक को बचा लिया लेकिन दो की मौत हो  गयी। लड़कियों की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। बताया जाता है कि दारागंज थाना क्षेत्र में रहने वाले रिश्तेदार के यहां बलिया से परिवार आया था। सोमवार को पूजा कार्यक्रम था। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बलिया जनपद के सैहटवार चितविसाव प्रियंका 18 पुत्री सुभाष एवं प्रीती 16 पुत्री अनिल निवासी बलिया बासडीह हुसैनाबाद प्रीती के बहन पिंकी 20 वर्ष अपने परिवार के साथ दारागंज काली सड़क अपने रिश्तेदार संगीता पत्नी शेखर के यहां आयी थी। सभी संगीता के यहां सोमवार को होने वाले पूजा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आये थे। बताया जाता है कि रविवार को दारागंज कच्ची कच्ची सड़क निवासी संगीता के यहां से तीन महिलायें, प्रियंका, प्रीती, पिंकी और दो बच्चे संगम स्नान करने के लिए गये थे। प्रियंका, प्रीती और पिंकी स्नान कर रही थी। नहाते समय पिंकी आगे चली गयी और डूबने लगी।

उसे बचाने के चक्कर में प्रीती भी आग बढ़ गयी इसके बाद प्रियंका भी चली गयी। तीनों एक दूसरे को बचाने में डूबने लगी। शोरगुल सुनकर घाट किनारे मौजूद नाविकों एवं गोताखोरों ने संगम में छलांग लगा दी। इसके बाद जलपुलिस भी पहुंच गयी। गोताखोरों ने पिंकी को तो बचा लिया लेकिन प्रियंका और प्रीती की घंटो खोजबीन के बाद पानी से बाहर निकाला गया।

दोनों को एसआरएन अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। दोनों की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। दारागंज पुलिस शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जल पुलिस प्रभारी जनार्दन साहनी ने बताया कि संगम में नहाते समय डूबने से किशोरी सहित दो की मौत हो गयी है जबकि एक युवती को बचा लिया गया है।

आज होनी थी पूजा, जुटे थे रिश्तेदार, छाया मातम

दारागंज के काली सडक निवासी संगीता सोमवार को अपने घर में होने वाली पूजा में निमंत्रण दिया था। बलिया से उसकी बहन एवं भाई का परिवार बच्चों सहित आया हुआ है और अन्य भी परिवार के लोग आये हैं। रविवार को महिलाओं एवं बच्चों सहित आठ लोग संगम स्नान करने के लिए गये थे। जिसमें प्रियंका एवं प्रीती की मौत हो गयी जबकि मृतका प्रीती की बहन पिंकी को बचा लिया गया। प्रियंका छठवीं की छात्रा थी। चार बहन में छोटी तथा दो भाई हैं। पिता सुभाष रेनूकूट में प्राइवेट काम करता है। वहीं प्रीती तीन बहन में दूसरे नंबर की थी दो भाई हैं मां बेबी एवं पिता राजगीर मिस्त्री है। दो लड़कियों की मौत से रिश्तेदार एवं परिजनों में मातम छा गया।

pnn24.in

Recent Posts

ब्रेकिंग न्यूज़: हिजबुल्लाह ने किया इसराइल के प्रधानमंत्री नेतान्याहू के आवास पर ड्रोन हमला

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने कहा है कि लेबनान की तरफ़ से किए गए ड्रोन…

6 hours ago

हमास चीफ याह्या सिनवार की मौत पर बोले ईरान के शीर्ष नेता आयतुल्लाह अली खामनेई ‘हमास जिंदा था, जिंदा है, और जिंदा रहेगा’

आदिल अहमद डेस्क: ईरान के सर्वोच्च नेता आयतुल्लाह अली ख़ामेनेई ने याह्या सिनवार की मौत के…

7 hours ago