Politics

बोले कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ‘पीएम मोदी ने राहुल से सीखा और रेवड़ी बाटने लगे’

फारुख हुसैन

डेस्क: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने दावा किया है कि बीजेपी का छत्तीसगढ़ में आदिवासी और मध्य प्रदेश में ओबीसी मुख्यमंत्री चुनना उनकी पार्टी की ओर से उठाई गई मांग का असर है। अधीर रंजन चौधरी ने दावा किया, राहुल गांधी जो बात उठाते हैं, पीएम नरेंद्र मोदी तुरंत उस बात को अपनाते हैं और लागू करने में लग जाते हैं। बीजेपी ने छत्तीसगढ़ में आदिवासी नेता विष्णु देव साय और मध्य प्रदेश में ओबीसी समुदाय से आने वाले मोहन यादव को मुख्यमंत्री चुना है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक अधीर रंजन चौधरी ने इसे राहुल गांधी की उठाई मांग का असर बताया। उन्होंने कहा, राहुल गांधी जो कहते हैं कि उसका असर पीएम नरेंद्र मोदी पर होता है। जब राहुल गांधी जाति जनगणना के बारे में कह चुके हैं तब एक के बाद एक राज्यों में जो बीजेपी के चीफ़ मिनिस्टर बनते हैं वो उसी समीकरण के मुताबिक बनते हैं। जहां जातिगत समीकरण ठीक रहे।

उन्होंने कहा कि ये जातिगत जनगणना की मांग कांग्रेस पार्टी कर रही है, उसका असर है। ये उस असर की झलक है। अधीर रंजन चौधरी ने ये दावा भी किया कि राहुल गांधी ने कर्नाटक में जो रणनीति अपनाई थी, बीजेपी ने उसी के मुताबिक राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए चुनावी योजना बनाई। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जब कर्नाटक जाकर पांच प्रण किए थे।

पांच वादे किए थे कि सत्ता में आएंगे तो हम ये पांच वादे लागू करेंगे। मोदी जी और बीजेपी ने सीख लिया उनसे।चुनाव शुरू होने से पहले छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान जाकर वादे करना शुरू कर दिया। अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी जब वादे करते थे तब मोदी और बीजेपी रेवड़ी, रेवड़ी कहकर शोर मचाते थे। वही रेवड़ी मोदी जी तीनों राज्यों में बांटने लगे।

pnn24.in

Recent Posts

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

32 mins ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

9 hours ago

सेना के अफसर और उसकी मंगेतर के साथ पुलिस थाने में अभद्रता के आरोपों पर बीजेडी का प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: ओडिशा में आर्मी अधिकारी और उनकी मंगेतर के साथ पुलिस कस्टडी में…

9 hours ago