Politics

संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर कांग्रेसजनों ने किया भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा के खिलाफ बेगलुरु में विरोध प्रदर्शन

सरताज खान

डेस्क: संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर गुरुवार को बेंगलुरु में कांग्रेस के नेतृत्व में भाजपा के लोकसभा सांसद प्रताप सिम्हा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया। इस विरोध प्रदर्शन में कांग्रेसजनों द्वारा प्रताप सिम्हा के विरोध में जमकर नारेबाजी किया गया। साथ ही प्रताप सिम्हा के गिरफ़्तारी की मांग किया गया।

बताते चले कि 13 दिसंबर को लोकसभा में सुरक्षा का उल्लंघन करने वाले दो लोगों को सिम्हा के कार्यालय ने विजिटर्स पास जारी किए थे। द टेलीग्राफ के अनुसार, कांग्रेस ने प्रदर्शन के दौरान सिम्हा की गिरफ्तारी की मांग की। आरोप है कि मैसुरु-कोडगू लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले 47 वर्षीय सिम्हा ने मैसूरु के रहने वाले 34 वर्षीय मनोरंजन डी। और लखनऊ में ऑटोरिक्शा चलाने वाले सागर शर्मा को विजिटर्स पास जारी किए थे।

13 दिसंबर को यही दोनों व्यक्ति लोकसभा में दर्शक दीर्घा से हॉल में कूद गए थे और वहां स्मोक कैन खोल दिए थे। जिसके बाद संसद भवन में अफरातफरी का माहोल कायम हो गया था। कुछ सांसदों के द्वारा हंगामा कर रहे युवको को पकड़ा गया। इस दरमियान काफी देर तक मार्शल का सदन में न आना भी सुरक्षा पर बड़े सवाल खड़ा कर गया।

pnn24.in

Recent Posts

दिल्ली के सीआरपीऍफ़ स्कूल के बाहर धमाका, सीएम आतिशी ने कहा ‘बम धमाके की घटना दिल्ली की चरमराती सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल रही है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के रोहिणी में प्रशांत विहार इलाक़े में स्थित सीआरपीएफ़ स्कूल के…

20 hours ago

जम्मू कश्मीर सरकार की नई कैबिनेट ने पहली बैठक में ही पास किया पूर्ण राज्य का दर्जा देने का प्रस्ताव

निसार शाहीन शाह डेस्क: मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह की अगुवाई वाली जम्मू कश्मीर सरकार की नई कैबिनेट…

23 hours ago

पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के आरोपी श्रीकांत पंगारकर हुआ शिवसेना शिंदे गुट में शामिल

आदिल अहमद डेस्क: पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में अभियुक्त श्रीकांत पंगारकर ने…

23 hours ago