International

इसराइल की सडको पर उतरा नागरिको का हुजूम, बोला ‘सरकार तत्काल सभी बन्धको को लाये सुरक्षित वापस’, देखे तस्वीर

प्रमोद कुमार

डेस्क: 7 अक्तूबर को इसराइल पर हमास के हमले के दौरान 240 से अधिक लोगों को बंधक बना लिया गया था। इसराइल सरकार पर अब बंधकों को रिहा कराने का दबाव बन रहा है। इस क्रम में इसराइल के तेल अवीव शहरों में शनिवार रात हज़ारों लोगों ने हमास के क़ब्ज़े से बंधकों को रिहाई के लिए प्रदर्शन किया है।

प्रदर्शनकारियों ने सरकार से मांग किया है कि कि सभी बंधकों को वापस इसराइल लाया जाए। जबकि इसराइल सैन्य अभियान रोकता हुआ नही दिखाई दे रहा है। यह प्रदर्शन उस समय हुआ है, जब आईडीऍफ़ ने खुद स्वीकार किया है कि उसकी गोलीबारी में तीन निहत्थे बंधक मारे गए है। प्रदर्शन में हज़ारो की ताय्दात में इसराइली नागरिको ने अपनी सरकार के खिलाफ नारेबाजी किया।

बताते चले कि शनिवार को ही इसराइली सेना ने बताया है कि आईडीएफ़ के सैनिकों की गोलीबारी में तीन निहत्थे बंधकों की मौत हो गई। इससे पहले इसराइल और हमास के बीच हुए संघर्षविराम के दौरान दर्जनों बंधकों को रिहा भी किया गया था। वहीं प्रधानमंत्री नेतन्याहू का कहना है कि सेना का दबाव काम कर रहा है और बंधकों की रिहाई के लिए इसराइली सेना का अभियान जारी रहेगा।

pnn24.in

Recent Posts

हमास चीफ याह्या सिनवार की मौत पर बोले ईरान के शीर्ष नेता आयतुल्लाह अली खामनेई ‘हमास जिंदा था, जिंदा है, और जिंदा रहेगा’

आदिल अहमद डेस्क: ईरान के सर्वोच्च नेता आयतुल्लाह अली ख़ामेनेई ने याह्या सिनवार की मौत के…

3 mins ago

बिहार: आईएएस संजीव हंस और पूर्व विधायक गुलाब यादव को ईडी ने किया गिरफ्तार

अनिल कुमार डेस्क: मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय ने आईएएस अधिकारी संजीव हंस और…

12 mins ago

आखिर क्यों ? पुलिस भी परेशान इस सवाल से, युवक ने साडी पहन कर किया श्रृंगार, लगाया बिंदी और फिर उसने फांसी पर झूल कर लिया ख़ुदकुशी

तारिक खान डेस्क: देश की प्रतिष्ठित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में कार्यरत एक…

1 hour ago

मुडा के दफ्तर और सिद्धरमैया के साले को ज़मीन बेचने वाले शख्स के यहाँ ईडी की छापेमारी, सामाजिक कार्यकर्ता की शिकायत पर ईडी ने किया कार्यवाही

आदिल अहमद डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (मूडा) के…

1 day ago