International

हमास स्वास्थ्य मंत्रालय का दावा गज़ा के जबालिया शरणार्थी कैंप पर इसराइली हमले में 110 की शर्णार्थियो की मौत, मलवे में दबे है अभी भी 50 से अधिक शरणार्थी

आदिल अहमद

डेस्क: ग़ज़ा के जबालिया शरणार्थी कैंप से मिली रिपोर्टों के यहां बीती रात इसराइल ने जिस जगह हवाई हमला किया, वहां तीन परिवार रह रहे थे। हमास के स्वास्थ्य मंत्रालय और स्थानीय पत्रकारों की रिपोर्टों के मुताबिक हमले में 110 लोग मारे गए हैं और 50 लोग अब भी मलबे में दबे हुए हैं।

इलाके में मौजूद एक पत्रकार के मुताबिक फ़लस्तीनी सिविल डिफेंस के लोग मौके तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। ऐसे में आम लोग मलबे में फंसे लोगों की मदद कर रहे हैं। इसराइल की सेना बीते दो हफ़्ते से जबालिया को निशाना बना रही है। टैंकों ने शरणार्थी शिविर को चारों तरफ से घेरा हुआ है।

बीती रात इस इलाके में हवाई हमले तेज़ हो गए। मैंने कुछ फोटो देखे हैं जिनमें उत्तरी ग़ज़ा के स्वास्थ्य केंद्र के करीब कई बच्चों और महिलाओं के जिस्म दिखते हैं। रिपोर्टों के मुताबिक उनकी मौत इसराइल के किसी और इलाके में हुए हमले में हुई।

pnn24.in

Recent Posts

मुडा के दफ्तर और सिद्धरमैया के साले को ज़मीन बेचने वाले शख्स के यहाँ ईडी की छापेमारी, सामाजिक कार्यकर्ता की शिकायत पर ईडी ने किया कार्यवाही

आदिल अहमद डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (मूडा) के…

18 hours ago