Special

क्या ‘डंकी फ्लाइट’ का सहारा लेकर सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड का मास्टरमाइंड रोहित गोदारा हो गया है फरार, जाने आखिर है क्या ये ‘डंकी फ्लाइट’

तारिक़ आज़मी

डेस्क: करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के मामले में एक के बाद एक कई खुलासे हो रहे हैं। इस हत्याकांड में जहा एक महिला डॉन का नाम सामने आया वही दूसरी तरफ हत्या का मास्टरमाइंड रोहित गोदारा जो खुद को गैंगेस्टर लारेंस विश्नोई गैंग का बताता है और उसने इस हत्या की ज़िम्मेदारी लिया है। अब माना जा रहा है कि इस हत्याकांड का मास्टरमाइंड रोहित गोदारा अवैध ‘डंकी फ्लाइट’ के सहारे भारत से भाग गया।

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के बाद गोदारा ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘मैं रोहित गोदारा कपूरसारी, गोल्डी बरार का भाई हूं। आज हम सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या की पूरी जिम्मेदारी लेते हैं। वह (गोगामेदी) हमारे दुश्मनों का समर्थन करते थे।’ पुलिस के मुताबिक, गोदारा राजस्थान में व्यापारियों के खिलाफ जबरन वसूली रैकेट चलाता था, जिसमें 5 करोड़ रुपये से लेकर 17 करोड़ रुपये तक की रकम की मांग की जाती थी। वह पिछले साल सीकर में गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या का भी मुख्य आरोपी है।

गोदारा बीकानेर के लूणकरण का निवासी है। अमेरिका में पता नहीं चल सका है और माना जा रहा है कि वह कनाडा में कहीं है, लेकिन उसका सटीक ठिकाना अभी पता नहीं है। उसके खिलाफ भारत के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में 32 से अधिक मामले दर्ज हैं। चर्चाओं के अनुसार गोदारा ने अमेरिका में उतरने से पहले एक जगह से दूसरी जगह जाने और फिर कनाडा जाने के लिए इस तरीके का इस्तेमाल किया। बता दें कि ‘डंकी फ्लाइट’ टेक्निक को पंजाबी में ‘डनकी’ कहा जाता है।

‘डंकी फ्लाइट’ दो देशों के बीच बॉर्डर का वह अवैध रास्ता है, जिसके जरिए कोई एक देश से दूसरे देश में एंट्री ले सके। कुछ लोगों को कानूनी तरीके से जब देश में एंट्री नहीं मिल पाती है तो आमतौर पर ये लोग अवैध तरीका अपनाते हैं। ‘डंकी फ्लाइट’ की मदद से गैर-कानूनी तरीके से उस देश में पहुंच जाते हैं, जहां वह जाना चाहते हैं। शाहरुख खान की आगामी फिल्म ‘डंकी’ बॉर्डर इमिग्रेशन के मुद्दे पर बेस्ड है। सूत्रों के मुताबिक, गोदारा ने अमेरिका में उतरने से पहले एक देश से दूसरे देश जाने और फिर कनाडा जाने के लिए इस तरीके का इस्तेमाल किया।

5 दिसंबर को, राजस्थान के करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी दोपहर के समय अपने जयपुर निवास पर चार अन्य लोगों के साथ चाय पी रहे थे। बातचीत के बीच में, दो व्यक्ति अपनी कुर्सियों से उठे और गोगामेदी पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिससे वह फर्श पर खून से लथपथ होकर गिए गए। गोगामेडी के आवास पर गोलीबारी के दौरान तीन शूटरों में से एक भी मारा गया। गोलीबारी में गोगामेड़ी का एक सुरक्षा गार्ड गंभीर रूप से घायल हो गया। गोदारा, गोल्डी बरार और लॉरेंस बिश्नोई दोनों गिरोहों से निकटता से जुड़ा हुआ है, उसने गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी ली है।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

8 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

9 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

9 hours ago