International

इसराइल हमास जंग: हमास के स्वास्थ्य विभाग का दावा ‘गज़ा में अब तक 18,205 आम फलस्तीनियों की हुई मौत

तारिक़ खान

डेस्क: हमास के स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि सात अक्टूबर से शुरू हुए इसराइल के साथ युद्ध में अब तक 18,205 फ़लस्तीनियों की मौत हो चुकी है। ग़ज़ा के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक़, इसराइली कार्रवाई में अब तक 49,605 लोग घायल भी हुई हैं।

ग़ज़ा पट्टी के दूसरे सबसे बड़े शहर ख़ान यूनिस में इसराइली टैंकों के घुसने के बाद से उनकी कार्रवाई जारी है। ये टैंक लगातार ख़ान यूनिस में अंदर घुस रहे हैं। इन टैंकों ने पिछले वीकेंड ही पूर्व की दिशा से इस इलाक़े में घुसना शुरू कर दिया था। ये टैंक धीरे-धीरे आगे ख़ान यूनिस के पूर्वी हिस्से की ओर बढ़ रहे हैं जो एक काफ़ी जटिल इलाक़ा है।

इस इलाक़े में विशाल इमारतें, दुकानें और घनी आबादी है। ख़ान यूनिस में अभी भी काफ़ी लोग मौजद है। इसराइली सेना ने आज सुबह ही पर्चे फेंककर ख़ान यूनिस में रहने वाले लोगों से अल-मवासी नामक इलाक़े की ओर जाने को कहा है। लेकिन वह एक काफ़ी छोटा इलाक़ा है और वहां पर किसी तरह का आधारभूत ढांचा भी नहीं है। वहीं, ख़ान यूनिस में स्थित एक अस्पताल के निदेशक ने मुझे बताया है कि उनके कर्मचारी घायलों की बढ़ती संख्या से जूझ रहे हैं। उनका कहना है कि अस्पताल में इलाज़ में काम आने वाली चीज़ों की मात्रा भी कम होती जा रही है।

pnn24.in

Recent Posts

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

4 hours ago

सेना के अफसर और उसकी मंगेतर के साथ पुलिस थाने में अभद्रता के आरोपों पर बीजेडी का प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: ओडिशा में आर्मी अधिकारी और उनकी मंगेतर के साथ पुलिस कस्टडी में…

4 hours ago

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

21 hours ago