Politics

मध्य प्रदेश: कमलनाथ की जगह जीतू पटवारी को कांग्रेस ने बनाया प्रदेश अध्यक्ष, युवा नेता उमंग सिंगार को विधायक दल का नेता का मिला पद

तारिक़ खान

डेस्क: कांग्रेस की विधानसभा चुनावों में हार के बाद अब कांग्रेस की कमेटी में फेरबदल जिसकी उम्मीद जताया जा रहा था, शुरू हो गई है। इस क्रम में जहा कमलनाथ की जगह कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी को नियुक्त किया है। वही विधायक दल के नेता की जगह भी इस बार कमलनाथ को न मिलकर नवजवान नेता उमंग सिंगार को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष का पद मिला है।

बताते चले कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस का इस विधानसभा चुनावो में प्रदर्शन काफी निराशाजनक था। जहा महज़ 66 सीट पर कांग्रेस सिमट गई और भाजपा को प्रचंड बहुमत मिला है। इसके बाद से प्रदेश नेतृत्व में बदलाव की उम्मीद किया जा रहा था। आज यह बदलाव हुआ और कांग्रेस आलाकमान ने दोनों युवा चेहरों को मौका दिया है।

उमंग सिंगार और जीतू पटवारी दोनों कांग्रेस के युवा नेता है। हालांकि जीतू पटवारी अपनी सीट नही जीत सके थे। इन दोनों ही नेताओं ने राहुल गाँधी की भारत जोड़ो यात्रा का मध्य प्रदेश में बढ़ चढ़ कर आयोजन किया था। जिसकी बड़ी सफलता भी कांग्रेस को सीट में इजाफा नही करवा सकी है।

pnn24.in

Recent Posts

दिल्ली के सीआरपीऍफ़ स्कूल के बाहर धमाका, सीएम आतिशी ने कहा ‘बम धमाके की घटना दिल्ली की चरमराती सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल रही है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के रोहिणी में प्रशांत विहार इलाक़े में स्थित सीआरपीएफ़ स्कूल के…

11 hours ago

जम्मू कश्मीर सरकार की नई कैबिनेट ने पहली बैठक में ही पास किया पूर्ण राज्य का दर्जा देने का प्रस्ताव

निसार शाहीन शाह डेस्क: मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह की अगुवाई वाली जम्मू कश्मीर सरकार की नई कैबिनेट…

14 hours ago

पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के आरोपी श्रीकांत पंगारकर हुआ शिवसेना शिंदे गुट में शामिल

आदिल अहमद डेस्क: पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में अभियुक्त श्रीकांत पंगारकर ने…

14 hours ago