International

भारतीय सैन्यकर्मियों को देश से हटाने की बात कहने के बाद मालदीव ने ज़ाहिर किया भारत के साथ हाइड्रोग्राफिक सर्वेक्षण समझौता ख़त्म करने का इरादा

प्रमोद कुमार

मालदीव ने भारतीय सैन्यकर्मियों को उनके देश से हटाने की बात कहने के बाद उसने भारत के साथ हाइड्रोग्राफिक सर्वेक्षण समझौता ख़त्म करने का इरादा जाहिर किया है। इसकी जानकारी मालदीव के राष्ट्रपति कार्यालय में सार्वजनिक निति के अवर सचिन ने एक संवाददाता सम्मलेन में दिया है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 14 दिसंबर को राजधानी माले में एक संवाददाता सम्मेलन में राष्ट्रपति कार्यालय में सार्वजनिक नीति के अवर सचिव ने बताया कि नई मालदीव सरकार ने 7 जून 2024 को समाप्त होने वाले द्विपक्षीय समझौते को नवीनीकृत नहीं करने का फैसला किया है और भारत सरकार को सूचित कर दिया है।

भारत की ओर से इस बारे में अब तक कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है। इससे पहले मालदीव के बाई राष्ट्रपति मुइज्जू ने सत्ता संभालने के अगले ही दिन भारत से हेलीकॉप्टर और डोर्नियर विमान के साथ तैनात भारतीय सैनिकों को वापस लौटने के लिए कह दिया था। यह उनके चुनाव अभियान के वादे का हिस्सा था।

pnn24.in

Recent Posts

दिल्ली के सीआरपीऍफ़ स्कूल के बाहर धमाका, सीएम आतिशी ने कहा ‘बम धमाके की घटना दिल्ली की चरमराती सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल रही है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के रोहिणी में प्रशांत विहार इलाक़े में स्थित सीआरपीएफ़ स्कूल के…

17 hours ago

जम्मू कश्मीर सरकार की नई कैबिनेट ने पहली बैठक में ही पास किया पूर्ण राज्य का दर्जा देने का प्रस्ताव

निसार शाहीन शाह डेस्क: मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह की अगुवाई वाली जम्मू कश्मीर सरकार की नई कैबिनेट…

20 hours ago

पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के आरोपी श्रीकांत पंगारकर हुआ शिवसेना शिंदे गुट में शामिल

आदिल अहमद डेस्क: पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में अभियुक्त श्रीकांत पंगारकर ने…

20 hours ago