Others States

एम्स बठिंडा के 500 से अधिक नर्सिंग स्टाफ अपनी मांगो को लेकर हड़ताल पर

आदिल अहमद

डेस्क: पंजाब के बठिंडा में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के 500 से अधिक नर्सिंग स्टाफर दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे, जिससे लगातार दूसरे दिन अस्पताल का कामकाज प्रभावित रहा।यह हड़ताल अनिश्चित काल के लिए बताया जा रहा है। हड़ताली नर्सिंग स्टाफ से वार्ता के प्रयास चलने की जानकारी आ रही है।

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, संस्थान में करीब 580 नर्सिंग ऑफिसर हैं, जो सिर्फ इमरजेंसी वार्ड में ही काम करते हैं, जिन्होंने बुधवार को अपनी कुछ मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की है। मांगों में हर महीने आठ छुट्टियां, मेडिकल और अन्य विभागों के अन्य कर्मचारियों के साथ पदोन्नति में समानता समेत अन्य मांगें शामिल हैं।

अख़बार के मुताबिक प्रदर्शनकारी नर्सिंग स्टाफ बठिंडा-डबवाली रोड पर संस्थान के मुख्य द्वार पर खुले में बैठे हैं। उन्होंने बताया है कि विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए सात नर्सिंग कर्मियों को कारण बताओ नोटिस दिया गया है। उनका आरोप है कि एम्स प्रशासन परिसर में दोहरे मानदंड अपना रहा है। जहां उनकी प्रोबेशन अवधि बढ़ा दी गई और प्रमोशन नहीं दिया गया, पर डॉक्टरों, लैब टेक्निशियनों और अन्य विभागों के कर्मचारियों को विधिवत पदोन्नत किया गया।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ोतरी सपना सिंह ने दिया राहत सामग्री

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे गंगा नदी मे बाढ के प्रकोप को देखते हुए विकास…

3 hours ago

जिलाधिकारी गाजीपुर ने दर्जनों बाढ़ प्रभावित गांव का किया स्थलीय निरीक्षण और सुनी समस्याएं

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे बाढ की विभिषिका को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड…

3 hours ago