Crime

पीएम कार्यालय का अधिकारी बनकर कथित रूप से ठगी करने वाले को ओड़िसा पुलिस ने किया गिरफ्तार

ईदुल अमीन

डेस्क: ओडिशा पुलिस ने कश्मीर के एक ऐसे युवक को गिरफ़्तार किया है जो प्रधानमंत्री कार्यालय का अधिकारी, न्यूरो सर्जन, राष्ट्रीय जांच एजेंसी के शीर्ष अधिकारी का क़रीबी और कई अन्य पहचान धारण कर देशभर में महिलाओं को ठग रहा था। ओडिशा पुलिस ने इस व्यक्ति की गिरफ़्तारी की पुष्टि की है।

ओडिशा पुलिस की स्पेशल टास्क फ़ोर्स का दावा है कि 37 वर्षीय सयद इशान बुखारी ने देश के कई हिस्से में लोगों के साथ धोखाधड़ी की है। हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ इशान बुख़ारी को शुक्रवार को ओडिशा के जयपुर ज़िले के नेलपुर गांव से गिरफ़्तार किया गया। अभियुक्त को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए ओडिशा एसटीएफ़ के आईजी जेएन पंकज ने दावा किया है कि संदिग्ध इशान के पाकिस्तान और केरल में कई लोगों के साथ संबंध भी सामने आए हैं। अभियुक्त ने फ़र्ज़ी दस्तावेज़ों के आधार पर ख़ुद को कॉर्नेल यूनिवर्सिटी से पढ़ाई हासिल करने वाला डॉक्टर बताया। पुलिस ने इस व्यक्ति से सौ से अधिक फ़र्ज़ी दस्तावेज़ प्राप्त किए हैं। ख़ुफ़िया जानकारी के आधार पर इस व्यक्ति को गिरफ़्तार किया गया।

इशान ने उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, ओडिशा, कश्मीर और अन्य स्थानों की कम से कम छह महिलाओं के साथ फ़र्ज़ी दस्तावेज़ों के आधार पर शादी भी की है। पुलिस का कहना है, ‘हमारे पास धोखाधड़ी और फ़र्ज़ीवाड़े के पर्याप्त सबूत हैं। वह किसी आतंकवादी गतिविधि में शामिल है या नहीं, ये कहना अभी जल्दबाज़ी होगी।’ कश्मीर पुलिस भी अभियुक्त की तलाश कर रही थी। कश्मीर में भी उसके ख़िलाफ़ धोखाधड़ी के कई मामले दर्ज हैं।

pnn24.in

Recent Posts

ब्रेकिंग न्यूज़: हिजबुल्लाह ने किया इसराइल के प्रधानमंत्री नेतान्याहू के आवास पर ड्रोन हमला

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने कहा है कि लेबनान की तरफ़ से किए गए ड्रोन…

20 hours ago

हमास चीफ याह्या सिनवार की मौत पर बोले ईरान के शीर्ष नेता आयतुल्लाह अली खामनेई ‘हमास जिंदा था, जिंदा है, और जिंदा रहेगा’

आदिल अहमद डेस्क: ईरान के सर्वोच्च नेता आयतुल्लाह अली ख़ामेनेई ने याह्या सिनवार की मौत के…

20 hours ago