National

अदालत के हुक्म पर मशहूर कारोबारी सज्जन कुमार जिंदल पर दर्ज हुई बलात्कार की ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी

डेस्क: मुंबई पुलिस ने अदालत के आदेश पर एक बड़े उद्योगपति के ख़िलाफ़ बलात्कार का मुक़दमा दर्ज किया है। एक अभिनेत्री की शिकायत पर ये मुक़दमा दर्ज किया गया है। एफ़आईआर के मुताबिक़ जेएसडब्लू ग्रुप के प्रबंध निदेशक और चेयरमैन सज्जन जिंदल के ख़िलाफ़ एक 30 वर्षीय महिला से बलात्कार के आरोप में ये मुक़दमा दर्ज हुआ है। बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेश पर ये एफ़आईआर बीकेसी (बांद्रा कुर्ला कांप्लेक्स) पुलिस स्टेशन में 13 दिसंबर को दर्ज की गई है।

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार जिंदल के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार), 354 और 506 के तहत मुक़दमा दर्ज किया गया है। इस मामले में अब तक जेएसडब्लू समूह के प्रबंध निदेशक सज्जन जिंदल की तरफ से बयान आया है कि आरोप बेबुनियाद और बेमतलब है। शिकायतकर्ता के मुताबिक़ अपराध जनवरी 2022 में कंपनी के मुख्यालय के ऊपर बनें पेंटहाउस में हुआ।

पीड़ित महिला का दावा है कि उन्होंने बीकेसी पुलिस थाने में पहले भी शिकायत दी थी लेकिन उनके आरोपों को गंभीरता से नहीं लिया गया। इसके बाद महिला ने एफ़आईआर दर्ज कराने के लिए अदालत का सहारा लिया। अब अदालत के आदेश पर ये मुक़दमा दर्ज हुआ है। एफ़आईआर के मुताबिक़, शिकायतकर्ता एक अभिनेत्री हैं और उनकी मुलाक़ात जिंदल से अक्तूबर 2021 में दुबई में हुई थी जहां दोनों ने ही वीआईपी बॉक्स में आईपीएल मैच देखा था।

महिला ने दावा किया है, ‘मेरा भाई दुबई में रियल एस्टेट कंसलटेंट है और जिंदल ने एक प्रापर्टी ख़रीदने में दिलचस्पी दिखाई थी जिसके बाद हमने एक दूसरे को अपने फ़ोन नंबर दे दिए।’ महिला का दावा है कि इसके बाद दिसंबर 2021 में मुंबई में और इसी महीने पूर्व सांसद प्रफुल्ल पटेल के बेटे की शादी में जयपुर में उनकी फिर से मुलाक़ाते हुईं। महिला ने दावा किया है, ‘जयपुर की मुलाक़ात के दौरान उनका व्यवहार दोस्ताना हो गया और हमारे बीच बातचीत शुरू हो गई। वो मुझे बेब या बेबी कहकर पुकारते और उन्होंने होटल के कमरे में मिलने पर ज़ोर दिया।’

महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि बातचीत के दौरान जिंदल ने अपने पारिवारिक जीवन में दिक्कतें का ज़िक्र किया और इस तरह की बातचीत से वो असहज हो जाती थीं। महिला ने दावा किया है कि जनवरी में वो एक मीटिंग के लिए कंपनी के मुख्यालय गईं थीं जहां जिंदल उन्हें पेंटहाउस में ले गए और विरोध के बावजूद उनके साथ ज़बरदस्ती की। महिला ने इस घटना के बाद भी जिंदल के साथ अपनी दोस्ती जारी रखी लेकिन जिंदल ने बात करनी बंद कर दी और उनका नंबर ब्लॉक कर दिया। महिला का आरोप है कि उन्हें पुलिस के पास जाने के बाद अंजाम भुगतने की धमकी भी दी गई।

pnn24.in

Recent Posts

ब्रेकिंग न्यूज़: हिजबुल्लाह ने किया इसराइल के प्रधानमंत्री नेतान्याहू के आवास पर ड्रोन हमला

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने कहा है कि लेबनान की तरफ़ से किए गए ड्रोन…

1 hour ago

हमास चीफ याह्या सिनवार की मौत पर बोले ईरान के शीर्ष नेता आयतुल्लाह अली खामनेई ‘हमास जिंदा था, जिंदा है, और जिंदा रहेगा’

आदिल अहमद डेस्क: ईरान के सर्वोच्च नेता आयतुल्लाह अली ख़ामेनेई ने याह्या सिनवार की मौत के…

2 hours ago

बिहार: आईएएस संजीव हंस और पूर्व विधायक गुलाब यादव को ईडी ने किया गिरफ्तार

अनिल कुमार डेस्क: मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय ने आईएएस अधिकारी संजीव हंस और…

2 hours ago

आखिर क्यों ? पुलिस भी परेशान इस सवाल से, युवक ने साडी पहन कर किया श्रृंगार, लगाया बिंदी और फिर उसने फांसी पर झूल कर लिया ख़ुदकुशी

तारिक खान डेस्क: देश की प्रतिष्ठित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में कार्यरत एक…

3 hours ago