Crime

राष्ट्रीय करणी सेना प्रमुख हत्याकांड में हुई एसआईटी गठित, भाजपा नेता ने किया एनआईए जाँच की मांग, पंजाब पुलिस ने पहले ही चेताया था इस सम्बन्ध में राजस्थान पुलिस को, देखे हत्याकांड का वीडियो

फारुख हुसैन

डेस्क: राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मंगलवार दोपहर जयपुर में गोली मारकर हत्या कर दी गई। श्याम नगर इलाक़े में उनके घर मिलने के बहाने आए तीन हमलावरों ने उनके लिविंग रूम में ही उन पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को गंभीर हालत में मानसरोवर के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

इस हत्याकांड के चौबीस घंटे बाद फरार हमलावरों पर पुलिस ने बुधवार को पांच-पांच लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। डीजीपी उमेश मिश्रा ने गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) गठित की है। एडीजी क्राइम दिनेश एनएम के नेतृत्व में इस एसआईटी का गठन हुआ है। डीजीपी के अनुसार गोगामेड़ी हत्याकांड के दोनों फरार अभियुक्तों की पहचान हो गई है। हालांकि, इस मामले में अभी एफआईआर दर्ज नहीं की गई है।

पुलिस हमलावरों की तलाश में राजस्थान समेत हरियाणा, पंजाब में छापेमारी की जा रही है। जयपुर के एक निजी अस्पताल में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का शव है और उनके परिजन अपराधियों के एनकाउंटर की मांग लेकर अड़े हैं जिस कारण अब तक शव का पोस्टमॉर्टम नहीं हुआ है। मंगलवार को गोगामेड़ी की हत्या के बाद से ही राजपूत समाज के लोग अस्पताल के बाहर धरने पर बैठे हैं। परिवार और समाज के लोगों ने हमलावरों के एनकाउंटर की मांग की है, उनकी मांग है कि परिवार को मुआवजा और सरकारी नौकरी भी दी जाए।

राजपूत समाज से आने वाले बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्या की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से कराने की मांग की है। मीडिया से बातचीत में राजेंद्र राठौड़ ने कहा, ‘मेरी मांग है इस हत्या की जांच एनआईए करे। मैं केंद्र सरकार के गृह मंत्री को भी पत्र लिखूंगा कि इस मामले की जांच एनआईए करे क्योंकि इस हत्याकांड के तार अंतरराष्ट्रीय गैंग से जुड़ रहे हैं।’ राजपूत समाज के आह्वान पर आज राजस्थान बंद बुलाया गया है। प्रदेश भर में इसका असर देखने को मिल रहा है, अधिकतर ज़िलों में मुख्य बाज़ार बंद हैं।

जयपुर, जोधपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, धौलपुर, अलवर, बीकानेर सेट प्रदेश के सभी ज़िलों में समाज के लोग सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं। हमलावरों की गिरफ्तारी नहीं होने के कारण पुलिस-प्रशासन के खिलाफ़ नारेबाजी और आगजनी की गई है। पुलिस प्रशासन लगातार लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहा है। पुलिस फ़ोर्स को तैनात किया गया है, प्रशास ने भी उग्र प्रदर्शन की आशंका के चलते हाई अलर्ट जारी किया है।

पंजाब पुलिस ने राजस्थान पुलिस को पत्र लिख बताया था कि पंजाब के जेल में चल रही है इसकी साजिश

इस बीच अब इस बात पर भी लोगो का ध्यान जा रहा है जब पंजाब पुलिस में डीजीपी इंटरनल सिक्योरिटी ने मार्च महीने में राजस्थान पुलिस के डीजीपी को पत्र लिखा था। पत्र में उन्होंने इनपुट के आधार पर राजस्थान पुलिस को बताया कि लॉरेंस विश्नोई गैंग के गैंगस्टर संपत नेहरा भठिंडा जेल में बंद है। संपत नेहरा सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की प्लानिंग कर रहे हैं। उन्होंने इसके लिए एके 47 हथियार की व्यवस्था की है।

पंजाब पुलिस से मिले पत्र के आधार पर राजस्थान पुलिस की एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (एटीएस) ने एडीजी सिक्योरिटी को आवश्यक कार्रवाई के लिए 14 मार्च को पत्र लिखा था। पत्र में बताया गया, ‘भठिंडा जेल में बंद गैंगस्टर संपत नेहरा (लॉरेंस विश्नोई गैंग) के राजपूत करणी सेना अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को मारने की योजना बनाने के बाबत सूचना मिली है।’ इस मामले में आवश्यक कार्रवाई के लिए बीकानेर रेंज आईजी और हनुमानगढ़ पुलिस अधीक्षक को भी सूचना दी गई थी।

pnn24.in

Recent Posts

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

10 hours ago

जाने कब आ सकता है उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा का परिणाम

माही अंसारी डेस्क: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी होने के बाद…

10 hours ago

राहुल गाँधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ कांग्रेस ने कई एनडीए नेताओं के खिलाफ दिया पुलिस को शिकायत

तारिक खान डेस्क: राहुल गांधी पर एनडीए नेताओं की हालिया टिप्पणियों के ख़िलाफ़ कांग्रेस पार्टी…

14 hours ago

लेबनान में हुवे पेजर धमाके में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 12, घायलों का चल रहा है इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर के जरिए हुए सिलसिलेवार धमाकों से मरने वालों की…

15 hours ago

वन नेशन वन इलेक्शन पर बनी उच्चस्तरीय कमेटी की शिफारिशो को किया कैबिनेट ने मंज़ूर

आदिल अहमद डेस्क: वन नेशन वन इलेक्शन पर बनी उच्चस्तरीय कमेटी की सिफारिशों को आज…

15 hours ago