Special

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड: जाने कौन है लेडी ‘डॉन’ पूजा सैनी

तारिक़ आज़मी

डेस्क: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्या में अब एक लेडी ‘डॉन’ पूजा सैनी का नाम भी सामने आया है। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान पुलिस ने बताया है कि पूजा सैनी ने गोगामेड़ी की हत्या करने वाले शूटर्स की मदद की थी। गिरफ़्तारी के समय पुलिस ने उसके पास से एके-47 की तस्वीर बरामद किया है। जबकि बताया जा रहा है कि उसका पति महेंद्र मेघवाल ‘समीर’ हथियारों का जखीरा लेकर फरार हो गया है। पुलिस ने पूजा को राजस्थान के टोक से गिरफ्तार किया है। माना जाता है कि उन हथियारों के जखीरे में यह एके-47 भी है।

Sukhdev Singh Gogamedi murder case: Know who is Lady ‘Don’ Pooja Saini

जयपुर के पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ ने बताया है कि पूजा सैनी का सुखदेव सिंह गोगामेड़ी मर्डर में हाथ है। पूजा और उसके पति महेंद्र मेघवाल ने ही मर्डर के आरोपी शूटर्स नितिन फौजी और रोहित राठौड़ को हथियार मुहैया कराए थे। बीजू जोसेफ के मुताबिक 5 दिसंबर को सुखदेव को मारने से पहले करीब एक हफ्ते तक दोनों शूटर जयपुर में पूजा सैनी और महेंद्र के किराए के घर में ही रुके थे।

पीटीआई के मुताबिक राजस्थान पुलिस के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कैलाश चंद्र बिश्नोई ने कहा कि महेंद्र मेघवाल कोटा का हिस्ट्रीशीटर है। लॉरेंस बिश्नोई से जुड़ा है। उनके मुताबिक सुखदेव गोगामेड़ी को मारने के लिए नितिन फौजी 28 नवंबर को टैक्सी से जयपुर आया था और वो यहां महेंद्र मेघवाल से मिला था। महेंद्र उसे जयपुर के जगतपुरा में स्थित अपने घर में ले गया। घर पर पूजा ने फौजी के लिए खाना बनाया था।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कैलाश चंद्र बिश्नोई ने आगे कहा, महेंद्र मेघवाल के घर से पर्याप्त सबूत बरामद किए गए हैं, जो बताते हैं कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का एक नेटवर्क यहां से भी चल रहा था जांच के दौरान ये भी पता चला है कि महेंद्र और पूजा ने जयपुर में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह द्वारा अंजाम दिए गए सुखदेव गोगामेड़ी मर्डर के लिए हथियार भी उपलब्ध कराए थे

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

6 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

6 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

7 hours ago