Varanasi

वीएएस उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में बच्चो ने धूमधाम से मनाया गणतंत्र दिवस

मिस्बाह बनारसी

वाराणसी: वाराणसी के बडगांव स्थित वाराणसी आश्रम संस्कृत उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में गणतंत्र दिवस के अवसर पर झंडा रोहण कर बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ धूम धाम से मनाया गया। इस अवसर पर बच्चो के परिजन भी उपस्थित थे और सभी अतिथियों ने बच्चो का हौसला अफजाई किया।

बताते चले कि विगत 12 वर्षों से वाराणसी शहर के फुटपाथ और झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले बच्चों के लिए शिक्षा और उनके स्वास्थ्य पर काम करने वाली जर्मन नागरिक सुश्री कैति और कनाडा की रहने वाली जेसिका द्वारा और स्थानीय ग्राम प्रधान तूफानी यादव द्वारा झंडा रोहण किया गया और राष्ट्रगान गाया गया।

राष्ट्रगान के बाद वीएएस हायर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों द्वारा तरह-तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा 26 जनवरी का महत्व और डॉ बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर द्वारा रचित संविधान के बारे में विशेष तौर पर संविधान की प्रस्तावना और उसके मूल्य के सम्बन्ध में बच्चों को बताया गया। साथ ही भारतीय संविधान के मूल्यों को आत्मसात करने की सलाह भी दी गई।

कनाडा की नागरिक सुशी जेसिका द्वारा बच्चों के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम और अपने गाने से आज के कार्यक्रम में चार चांद लगाए। आज के कार्यक्रम में नीति, दीक्षा, अनुज, शिवांगी, अश्वनी, अनन्या आदि अतिथियों ने अपने विचार रखें, एशियाई ब्रिज इंडिया के अध्यक्ष मोहम्मद मूसा आजमी द्वारा अतिथियों को धन्यवाद दिया गया।

pnn24.in

Recent Posts

इसराइल का दावा ‘लेबनान पर हुवे हवाई हमले में हिजबुल्लाह के 100 से अधिक राकेट लांचर हुवे तबाह

मो0 कुमेल डेस्क: इसराइल ने कहा है कि उसके लड़ाकू विमानों ने हिज़्बुल्लाह के 100…

4 hours ago

युट्यूब से सुप्रीम कोर्ट आफ इंडिया का चैनल हटाया गया

आदिल अहमद डेस्क: यूट्यूब से सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया के चैनल को हटा दिया गया…

4 hours ago