Others States

हरियाणा के सिरसा स्थित चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय की लगभग 500 छात्राओं ने पत्र लिख कर प्रोफ़ेसर पर यौन शोषण का आरोप लगाया

फारुख हुसैन

डेस्क: हरियाणा के सिरसा स्थित चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय की लगभग 500 छात्राओं ने  मुख्यमंत्री, राज्यपाल और महिला आयोग को पत्र लिखकर एक प्रोफेसर पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। बताया गया है कि छात्राओं द्वारा प्रोफेसर के खिलाफ लिखा गया यह चौथा ऐसा पत्र है। प्रोफेसर को विश्वविद्यालय की आंतरिक शिकायत समिति द्वारा दो बार बरी किया जा चुका है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, गुरुवार को लिखे गए पत्र के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद आरोपों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किया गया था। एएसपी दीप्ति गर्ग ने कहा कि प्रारंभिक जांच के बाद एफआईआर दर्ज की जाएगी। बताया गया है कि छात्राओं द्वारा प्रोफेसर के खिलाफ लिखा गया यह चौथा ऐसा पत्र है। प्रोफेसर को विश्वविद्यालय की आंतरिक शिकायत समिति द्वारा दो बार बरी किया जा चुका है।

शिकायत का पहला खत जून 2023 में यूनिवर्सिटी के वीसी को भेजा गया था, जिसके बाद विश्वविद्यालय ने आंतरिक जांच की लेकिन आरोपों को साबित करने के लिए कोई सबूत नहीं मिला। विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार राजेश बंसल ने प्रोफेसर के खिलाफ पहले भी पत्र मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने अब बताया कि उनकी आंतरिक जांच में आरोप निराधार पाए गए। लेकिन अब पत्र में अब 500 लड़कियों का जिक्र है, इसलिए पुलिस और विश्वविद्यालय इस मामले पर दोबारा विचार कर रहे हैं।

pnn24.in

Recent Posts

ब्रेकिंग न्यूज़: हिजबुल्लाह ने किया इसराइल के प्रधानमंत्री नेतान्याहू के आवास पर ड्रोन हमला

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने कहा है कि लेबनान की तरफ़ से किए गए ड्रोन…

12 hours ago

हमास चीफ याह्या सिनवार की मौत पर बोले ईरान के शीर्ष नेता आयतुल्लाह अली खामनेई ‘हमास जिंदा था, जिंदा है, और जिंदा रहेगा’

आदिल अहमद डेस्क: ईरान के सर्वोच्च नेता आयतुल्लाह अली ख़ामेनेई ने याह्या सिनवार की मौत के…

13 hours ago