International

इरान द्वारा हमले से नाराज़ हुवे पाकिस्तान ने तेहरान से अपने राजदूत को बुलाया वापस

तारिक खान

डेस्क: ईरान के पाकिस्तान में सुन्नी आतंकवादी समूह जैश अल-अदल से संबंधित ठिकानों पर हमले के दावे के एक दिन बाद पाकिस्तान ने तेहरान से अपने राजदूत को वापस बुला लिया है। पकिस्तान ने बेहद नाराज़गी जताते हुए इस हमले की निंदा की और इसे अपने हवाई क्षेत्र का ‘घोर उल्लंघन’ बताया है।

द हिंदू के अनुसार, इस्लामाबाद ने  बेहद नाराज़गी जताते हुए इस हमले की निंदा की और इसे अपने हवाई क्षेत्र का ‘घोर उल्लंघन’ बताया। पाकिस्तान के अनुसार, इस हमले में दो बच्चों की मौत हुई है और तीन लोग घायल हुए हैं। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज ज़हरा बलूच ने घोषणा की है कि इस्लामाबाद हमलों को लेकर ईरान में इसके राजदूत को वापस बुला रहा है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि उसने मंगलवार देर रात ईरान के विदेश मंत्रालय के साथ कड़ा विरोध दर्ज कराया और इस्लामाबाद में उनके राजनयिक को तलब किया है। बयान में कहा गया है कि हमले के ‘नतीजों की ज़िम्मेदारी पूरी तरह से ईरान की होगा।’ मंत्रालय के प्रवक्ता ने यह भी बताया है कि पाकिस्तान इस्लामाबाद दौरे पर पहुंचे ईरान के राजदूत को भी लौटने की इजाज़त नहीं देगा।

यह घटना ईरान द्वारा पिछले कई दिनों में सीरिया और इराक पर इसी तरह के हमले शुरू करने के बाद हुई है। ईरान के सरकारी मीडिया ने पहले बताया था कि ऑपरेशन में ड्रोन और मिसाइलों का इस्तेमाल किया गया था, लेकिन फिर जल्द ही उस रिपोर्ट को हटा दिया गया। तब से इसने हमले की खबर दोबारा प्रकाशित नहीं की है।

pnn24.in

Recent Posts

कासगंज मे महिला अधिवक्ता की हत्या के खिलाफ वाराणसी के अधिवक्ताओं ने जताया विरोध, डीएम को सौपा पत्रक

निलोफर बानो वाराणसी: कासगंज मे महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की हत्या का वाराणसी के अधिवक्ताओ…

8 hours ago

बिल्थरा रोड ब्लाक प्रमुख ने 39 निर्माण कार्यो का किया लोकार्पण

उमेश गुप्ता बिल्थरारोड (बलिया)। ब्लाक प्रमुख आलोक कुमार सिंह ने गणेश चतुर्थी पर्व के मौके…

9 hours ago

हरियाणा भाजपा में जारी है इस्तीफे का दौर, पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्या ने दिया पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा

माही अंसारी डेस्क: हरियाणा के पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य ने शनिवार (7 सितंबर 2024)…

12 hours ago