Others States

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बोली बिलकिस बानो ‘सही मायने में मेरे लिए नया साल आज है, आज मैं सुकून के आंसू रो रही हु’

अनुराग पाण्डेय

डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के आए फ़ैसले के बाद बिलकिस बानो ने पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी है। बिलकिस बानो ने अपने वकील के ज़रिए एक बयान जारी किया है। अपने बयान में वो लिखती हैं, ‘सही मायनों में मेरे लिए नया साल आज है। मैं सुकून के आँसू रो रही हूँ। डेढ़ साल में मैं पहली बार मुस्कुरा रही हूँ। ऐसा लगता है कि मेरी छाती से पहाड़ जैसा कोई पत्थर उठ गया है और मैं एक बार फिर सांस ले सकती हूँ।’

उन्होंने कहा कि ‘ये होता है न्याय। मैं सर्वोच्च न्यायालय का धन्यवाद करती हूं कि उन्होंने मुझे, मेरे बच्चों और सारी महिलाओं को समान न्याय की आशा दी।’ वहीं बिलकिस बानो के पति याक़ूब ने कहा है कि वो और उनका परिवार सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले और बिलकिस को मिले इंसाफ़ से खुश हैं।

उन्होंने कहा, ‘हमें देश की न्याय व्यवस्था पर भरोसा था और आज सुप्रीम कोर्ट ने हमारा भरोसा कायम रखा। सुप्रीम कोर्ट का बहुत शुक्रिया।’ बताते चले कि सुप्रीम कोर्ट ने बिलकिस बानो के साथ रेप और उनके परिवार वालों की हत्या के 11 दोषियों की सज़ा में छूट देकर रिहा करने के फ़ैसले को रद्द कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि इस मामले में फ़ैसला लेने का अधिकार गुजरात कोर्ट की जगह महाराष्ट्र सरकार का होना चाहिए।

pnn24.in

Recent Posts

ब्रेकिंग न्यूज़: हिजबुल्लाह ने किया इसराइल के प्रधानमंत्री नेतान्याहू के आवास पर ड्रोन हमला

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने कहा है कि लेबनान की तरफ़ से किए गए ड्रोन…

11 hours ago

हमास चीफ याह्या सिनवार की मौत पर बोले ईरान के शीर्ष नेता आयतुल्लाह अली खामनेई ‘हमास जिंदा था, जिंदा है, और जिंदा रहेगा’

आदिल अहमद डेस्क: ईरान के सर्वोच्च नेता आयतुल्लाह अली ख़ामेनेई ने याह्या सिनवार की मौत के…

11 hours ago