International

इसराइल हमास जंग: गज़ा में ताज़ा इसराइली हमले से 73 फलस्तीनियों की मौत, 99 घायल

आफताब फारुकी

डेस्क: ग़ज़ा में हमास के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बीते 24 घंटे के दौरान इसराइल के हवाई हमलों में 73 लोगों की मौत हुई है और 99 लोग घायल हुए हैं। रिपोर्टों के मुताबिक़ रविवार को इसराइली सेना ने उत्तरी ग़ज़ा में जबालिया शरणार्थी शिविर पर हवाई हमले किए थे, जिनमें दर्जनों लोगों की मौत हुई थी।

जबालिया की तस्वीरों में क्षतिग्रस्त इमारतों के मलबे में शव दबे नज़र आ रहे हैं। इनमें ज़्यादातर बच्चों और महिलाओं के हैं। हालांकि इसराइली सेना का कहना है कि उसने हमास के सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया है। उधर रविवार को ही क़ब्ज़े वाले वेस्ट बैंक से भी हिंसा की कई ख़बरें सामने आईं। रामल्लाह स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक़ जेनिन शहर में इसराइली रेड के दौरान सात लोगों की मौत हो गई।

इसराइली सेना का कहना है कि रेड के दौरान उनका एक वाहन विस्फोटक से टकरा गया और इसमें एक इसराइली सीमा अधिकारी की मौत हो गई। वहीं कई अन्य घायल हो गए। जेनिन ब्रिगेड ने एक बयान जारी कर इसराइली सुरक्षा बलों पर हमले की जिम्मेदारी ली है। इसराइली सेना ने कहा है कि उसने आज ख़ान यूनिस में 10 ‘आतंकियों’ को मार गिराया है। इसराइली पुलिस का कहना है कि लेबनान से सटी सीमा के पास किर्यत शमोना शहर में एक रॉकेट गिरा है। हालांकि इसमें किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है।

pnn24.in

Recent Posts

ब्रेकिंग न्यूज़: हिजबुल्लाह ने किया इसराइल के प्रधानमंत्री नेतान्याहू के आवास पर ड्रोन हमला

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने कहा है कि लेबनान की तरफ़ से किए गए ड्रोन…

2 hours ago

हमास चीफ याह्या सिनवार की मौत पर बोले ईरान के शीर्ष नेता आयतुल्लाह अली खामनेई ‘हमास जिंदा था, जिंदा है, और जिंदा रहेगा’

आदिल अहमद डेस्क: ईरान के सर्वोच्च नेता आयतुल्लाह अली ख़ामेनेई ने याह्या सिनवार की मौत के…

2 hours ago

बिहार: आईएएस संजीव हंस और पूर्व विधायक गुलाब यादव को ईडी ने किया गिरफ्तार

अनिल कुमार डेस्क: मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय ने आईएएस अधिकारी संजीव हंस और…

2 hours ago

आखिर क्यों ? पुलिस भी परेशान इस सवाल से, युवक ने साडी पहन कर किया श्रृंगार, लगाया बिंदी और फिर उसने फांसी पर झूल कर लिया ख़ुदकुशी

तारिक खान डेस्क: देश की प्रतिष्ठित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में कार्यरत एक…

3 hours ago