Others States

राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को मणिपुर सरकार ने इम्फाल में अनुमति देने से किया इंकार

ईदुल अमीन

डेस्क: मणिपुर सरकार ने बुधवार को राज्य की मौजूदा स्थिति का हवाला देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा इंफाल से शुरू की जाने वाली प्रस्तावित ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को अनुमति देने से इनकार कर दिया है। मणिपुर कांग्रेस पार्टी ने औपचारिक रूप से 2 जनवरी को एक लिखित आवेदन दाखिल कर 14 जनवरी को इंफाल पूर्वी जिले के हट्टा कांगजेइबुंग मैदान से रैली शुरू करने की अनुमति मांगी थी।

इस बीच प्रदेश कांग्रेस ने बुधवार को दावा किया कि मणिपुर सरकार ने राज्य में ताजा हिंसा के बाद ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को अनुमति देने से इनकार कर दिया है। हालांकि राज्य सरकार ने इस मामले में अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। मणिपुर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मेघचंद्र सिंह के नेतृत्व में बुधवार को कांग्रेस नेताओं के‌ एक दल ने मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से मुलाकात की थी।

मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के साथ मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता मेघचंद्र ने पत्रकारों के समक्ष कहा, ‘मुख्यमंत्री ने 14 जनवरी को होने वाली रैली शुरू करने के लिए ‘ग्राउंड परमिशन’ जारी करने से इनकार कर दिया है। उन्होंने इसका एकमात्र कारण नाजुक कानून व्यवस्था की स्थिति बताई है।’ कांग्रेस नेता ने सरकार के इस रवैए की आलोचना की है।

इससे पहले मंगलवार को मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने कहा था कि इंफाल पूर्वी जिले में जमीन के इस्तेमाल की अनुमति देने के फैसले पर सक्रिय विचार किया जा रहा है। उनकी सरकार विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों से रिपोर्ट मिलने के बाद ही इस पर फैसला करेगी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की यह यात्रा 14 जनवरी को मणिपुर की राजधानी इंफाल से शुरू होकर नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, असम, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों से होकर गुजरने वाली है। इस यात्रा का समापन 20 मार्च को मुंबई में होना है।

pnn24.in

Recent Posts

दिल्ली के सीआरपीऍफ़ स्कूल के बाहर धमाका, सीएम आतिशी ने कहा ‘बम धमाके की घटना दिल्ली की चरमराती सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल रही है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के रोहिणी में प्रशांत विहार इलाक़े में स्थित सीआरपीएफ़ स्कूल के…

7 hours ago

जम्मू कश्मीर सरकार की नई कैबिनेट ने पहली बैठक में ही पास किया पूर्ण राज्य का दर्जा देने का प्रस्ताव

निसार शाहीन शाह डेस्क: मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह की अगुवाई वाली जम्मू कश्मीर सरकार की नई कैबिनेट…

11 hours ago

पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के आरोपी श्रीकांत पंगारकर हुआ शिवसेना शिंदे गुट में शामिल

आदिल अहमद डेस्क: पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में अभियुक्त श्रीकांत पंगारकर ने…

11 hours ago