International

न्यूज़ीलैंड की सांसद ने चोरी के आरोपों के बीच दिया इस्तीफा, कहा ‘‘मैंने बहुत से लोगों को शर्मिंदा किया’

मिस्बाह बनारसी

डेस्क: न्यूज़ीलैंड की ग्रीन पार्टी की सांसद गोलरिज़ घाहरमन ने चोरी के कई आरोप लगने के बाद इस्तीफ़ा दे दिया है। पुलिस इन मामलों की जाँच कर रही है। ग्रीन पार्टी की गोलरिज़ घाहरमन ने कथित तौर पर कपड़े की दो दुकानों में तीन बार चोरी की। इनमें से एक चोरी ऑकलैंड में हुई और बाकी वेलिंगटन की दुकान में।

घाहरमन का इस्तीफ़ा मंगलवार को तब हुआ जब ऑकलैंड के बूटीक़ से उनके एक डिज़ाइनर बैग उठाने का सीसीटीवी फुटेज सामने आया। 42 साल की गोलरिज़ पर कोई अपराध नहीं लगाया गया है। घाहरमन ने कहा है कि काम के तनाव की वजह से वो अपने चरित्र के एकदम उलट बर्ताव कर रही हैं। उन्होंने कहा, ‘मैंने बहुत से लोगों को शर्मिंदा किया है और मैं माफ़ी चाहती हूं।’ संयुक्त राष्ट्र में मानवाधिकारों की वकील रह चुकीं गोलरिज़ ने साल 2017 में इतिहास रचा था। वो न्यूज़ीलैंड की सरकार में शपथ लेने वाली पहली शरणार्थी थीं।

वो बचपन में अपने परिवार के साथ ईरान से भागी थीं। इसके बाद उन्हें और उनके परिवार को न्यूज़ीलैंड में राजनीतिक शरण दी गई। उन्होंने अपने बयान में कहा, ‘उनका व्यवहार उन उच्च मानदंडों पर खरा नहीं उतरा, जो जनता एक चुने हुए प्रतिनिधि से उम्मीद करती है।’ गोलरिज़ ने कहा, ‘मेरा बर्ताव ऐसा नहीं, जिसके बारे में मैं कुछ कह पाऊं, क्योंकि ये किसी भी तरह से ठीक नहीं है और मेडिकल जाँच के बाद, मैं ये समझ चुकी हूं कि मेरी तबीयत ठीक नहीं है।’

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ोतरी सपना सिंह ने दिया राहत सामग्री

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे गंगा नदी मे बाढ के प्रकोप को देखते हुए विकास…

3 hours ago

जिलाधिकारी गाजीपुर ने दर्जनों बाढ़ प्रभावित गांव का किया स्थलीय निरीक्षण और सुनी समस्याएं

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे बाढ की विभिषिका को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड…

3 hours ago