National

क़तर में आठ पूर्व नौसैनिकों को दी गयी सज़ा पर विदेश मंत्रालय ने कहा…….

फारुख हुसैन

डेस्क: भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने गुरुवार को क़तर में बंद आठ पूर्व नौसैनिकों के मामले पर कुछ भी बताने से इनकार कर दिया है। भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने कहा है, ‘क़ानूनी टीम के पास कोर्ट का आदेश है, जो गोपनीय है। क़तर की सुप्रीम कोर्ट में अपील करने के लिए 60 दिन मिले हैं। हम परिवार के सदस्यों और क़ानूनी टीम के संपर्क में हैं।’

क़तर की अदालत ने इन आठ भारतीय नागरिकों को मौत की सज़ा सुनाई थी जिसमें पिछले दिनों कारावास में बदल दिया गया है। भारत सरकार की ओर से इस मुद्दे पर विस्तार से कोई जानकारी नहीं दी जा रही है। साथ उन्होंने कनाडा में भारतीयों के पास कथित तौर पर आ रहे जबरन वसूली की कॉल्स पर चिंता जताई है।

वहीं, अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम में विदेशी मेहमानों को बुलाए जाने पर इसे एक ट्रस्ट का आयोजन बताया है। उन्होंने कहा, ‘वे मेज़बान हैं, इसलिए मंदिर ट्रस्ट ही तय करेगा कि किसे बुलाना है और किसे नहीं।’ विदेश मंत्री डॉ0 एस जयशंकर के नेपाल दौरे के बारे में रणधीर जायसवाल ने कहा, ‘विदेश मंत्री आज और कल नेपाल में हैं।

उन्होंने नेपाल के राष्ट्रपति और पीएम से मुलाक़ात की है। वे भारत-नेपाल संयुक्त बैठक की अध्यक्षता करेंगे।’ वाइब्रेंट गुजरात में विदेशी नेताओं की भागीदारी के बारे में उन्होंने कहा कि इसका कार्य प्रगति पर है और उनके दौरे की घोषणा तारीख़ के क़रीब आने पर की जाएगी।

pnn24.in

Recent Posts

मुडा के दफ्तर और सिद्धरमैया के साले को ज़मीन बेचने वाले शख्स के यहाँ ईडी की छापेमारी, सामाजिक कार्यकर्ता की शिकायत पर ईडी ने किया कार्यवाही

आदिल अहमद डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (मूडा) के…

7 hours ago