Others States

दिल्ली सरकार की मोहल्ला क्लीनिको में कथित घोटाले की जाँच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सौपी सीबीआई को

फारुख हुसैन

डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सीबीआई को दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लीनिकों  में कथित घोटाले की जांच करने का निर्देश दिया है। गुरुवार को ही दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सिफारिश की थी कि मोहल्ला क्लीनिकों के संचालन की जांच सीबीआई से कराई जाए।

द वायर की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को ही दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सिफारिश की थी कि मोहल्ला क्लीनिकों के संचालन की जांच सीबीआई से कराई जाए। ज्ञात हो कि आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार 1 जनवरी, 2023 से अपनी मोहल्ला क्लीनिक पहल के माध्यम से गरीब मरीजों को निशुल्क 450 मेडिकल टेस्ट मुहैया करवा रही है, जिसकी जिम्मेदारी दो निजी कंपनियों को सौंपी गई है।

हालांकि, यहां फर्जी टेस्ट और डमी मरीज़ों के होने आरोप भी लगते रहे हैं। एलजी ऑफिस के एक अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा कि डेटा से स्पष्ट रूप से पता चला है कि इन मोहल्ला क्लीनिकों में फर्जी लैब टेस्ट किए गए थे, जिनकी आगे जांच करने की जरूरत है। उनके अनुसार, विजिलेंस विभाग की जांच में सामने आया है कि ‘डमी मरीजों पर लाखों टेस्ट करने के लिए मोहल्ला क्लीनिक के कर्मचारियों द्वारा कई  फर्जीवाड़ा किया गया और सरकारी धन का भुगतान निजी कंपनियों को किया गया।

pnn24.in

Recent Posts

मुडा के दफ्तर और सिद्धरमैया के साले को ज़मीन बेचने वाले शख्स के यहाँ ईडी की छापेमारी, सामाजिक कार्यकर्ता की शिकायत पर ईडी ने किया कार्यवाही

आदिल अहमद डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (मूडा) के…

2 hours ago

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा ‘कनाडा सरकार से विश्नोई गैंग या अन्य गैंग के अपराधी सदस्यों के प्रत्यर्पण की किया है मांग’

आफताब फारुकी डेस्क: भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने बिश्नोई गैंग के सदस्यों…

22 hours ago

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा ‘कनाडा भारत पर गंभीर आरोप लगा रहा है, मगर सबूत नही दे रहा है’

मो0 कुमेल डेस्क: पिछले कुछ समय से भारत और कनाडा के बीच संबंध लगातार ख़राब…

22 hours ago