Categories: UP

‘नई सुबह, एक उम्मीद’ सामाजिक संस्था तथा SF पब्लिक स्कूल के संयुक्त तत्वाधान में पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया बसंत पंचमी

अजीत शर्मा

वाराणसी: नई सुबह एक उम्मीद सामाजिक संस्था तथा SF पब्लिक स्कूल के संयुक्त तत्वाधान में बसंत पंचमी  पूरे हर्ष उल्लास के साथ मनाया गया। इस कार्यक्रम का संचालन स्कूल की प्रधानाचार्य श्रीमती सविता भारद्वाज ने  किया। कार्यक्रम की शुरुआत विद्या और ज्ञान की देवी मां सरस्वती जी की पूजा करके प्रारंभ किया गया।

नई सुबह एक उम्मीद सामाजिक संस्था की अध्यक्ष ममता ने उपस्थित सभी लोगों को बसंत पंचमी की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए बताया कि बसंत पंचमी का पर्व सर्दी मौसम की विदाई तथा नए ऋतुओं के आगमन के लिए पूरे हर्ष उल्लास के साथ मनाया जाता है। इस मौसम के आने पर सबके जीवन में खुशियां और उमंग के साथ-साथ पेड़ पौधों में भी नई बाहर आ जाती है।

उन्होंने कहा कि इस पावन दिन पर हम सभी लोग मां सरस्वती से विद्या, ज्ञान ,बुद्धि का वरदान मांगते हैं साथ ही बड़ी धूमधाम से उनकी पूजा भी करते हैं। इसीलिए वसंत ऋतू का स्थान हिंदू धर्म मे बहुत महत्वपूर्ण है। स्कूल के बच्चों तथा संस्था की कुसुम लता सिंह ने रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। स्कूल के प्रबंधक नंद लाल राय ने उपस्थित सभी बच्चों को मिठाइयां भी बटी।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में सितारा पटेल, राधा मिश्रा, प्रीति वर्मा, आकांक्षा श्रीवास्तव, राजू कुमार राय, विजय कुमार , अनन्या सिंह, अनीश खान ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। कार्यक्रम के दौरान चन्दा, नेहा, श्रेया, अंजली, शीतल सरोज, स्मिता,  सोनाली, सोनम, शाहिल, प्रिंस, संजना, नैना, नैन्सी, दिव्या, यस राय, यस सिंह,   नेहा पटेल,  रितिका, मुस्कान, आदि लोग उपस्थित रहे।

pnn24.in

Recent Posts

कासगंज मे महिला अधिवक्ता की हत्या के खिलाफ वाराणसी के अधिवक्ताओं ने जताया विरोध, डीएम को सौपा पत्रक

निलोफर बानो वाराणसी: कासगंज मे महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की हत्या का वाराणसी के अधिवक्ताओ…

6 hours ago

बिल्थरा रोड ब्लाक प्रमुख ने 39 निर्माण कार्यो का किया लोकार्पण

उमेश गुप्ता बिल्थरारोड (बलिया)। ब्लाक प्रमुख आलोक कुमार सिंह ने गणेश चतुर्थी पर्व के मौके…

6 hours ago

हरियाणा भाजपा में जारी है इस्तीफे का दौर, पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्या ने दिया पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा

माही अंसारी डेस्क: हरियाणा के पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य ने शनिवार (7 सितंबर 2024)…

9 hours ago