International

पाकिस्तान के डेरा इस्माइल खान स्थित एक पुलिस थाने पर हमला, 10 पुलिस वालो की हुई मौत

आदिल अहमद

डेस्क: पाकिस्तान के डेरा इस्माइल ख़ान में एक पुलिस थाने पर हुए चरमपंथी हमले में 10 पुलिसकर्मियों की मौत हुई है जबकि 6 ज़ख़्मी हैं। ये हमला 8 फ़रवरी को होने वाले आम चुनाव से तीन दिन पहले हुआ है। इलाक़े के एक सीनियर पुलिस अफ़सर ने बीबीसी के अज़ीज़ुल्लाह ख़ान को मारे गए 10 पुलिसकर्मियों के नामों की एक सूची भेजते हुए इसकी पुष्टि की है।

दूसरी ओर ख़ैबर पख़्तूनख़्वा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री जस्टिस (रिटायर्ड) अरशद हुसैन शाह ने पुलिस थाने पर हमले की निंदा करते हुए पुलिसकर्मियों की मौत पर दुख जताया है। उन्होंने कहा है कि ‘इस तरह की कायराना हरकत से पुलिस के हौसले पस्त नहीं होंगे और पूरी क़ौम पुलिस के साथ खड़ी है।’

ख़ैबर पख़्तूनख्वा के प्रांतीय पुलिस प्रमुख अख़्तर हयात गंडापुर ने समाचार एजेंसी एएफ़पी को बताया है कि ’30से अधिक चरमपंथियों ने चौधवान थाने को तीन ओर से घेरकर हमल किया और ढाई घंटे तक फ़ायरिंग जारी रही।’ इस इलाक़े के डिप्टी सुप्रीटेंडेंट ऑफ़ पुलिस अनीसुल हसन ने बीबीसी संवाददाता अज़ीज़ुल्लाह ख़ान को बताया कि हमलावरों ने सनाइपर गन से पुलिसकर्मियों पर हमला किया है।

उनका कहना था कि उस वक़्त थाने में हमले के वक़्त 30 से ज़्यादा पुलिसकर्मी मौजूद थे जिनमें से पांच की ड्यूटी थाने की छत पर थी और पांच पुलिसकर्मी थाने के अंदर मौजूद थे। उन्होंने बताया कि हमलावरों ने इमारत की नज़दीक से थाने पर हमला किया। ख़ैबर पख़्तूनख्वा के दक्षिणी ज़िले में बीते दो बरसों के दौरान चमरपंथियों के हमलों, सिक्योरिटी फ़ोर्सेज़ और पुलिस के साथ झड़पों और टार्गेट किलिंग की घटनाओं में ख़तरनाक हद तक बढ़ोतरी हुई है।

pnn24.in

Recent Posts

कासगंज मे महिला अधिवक्ता की हत्या के खिलाफ वाराणसी के अधिवक्ताओं ने जताया विरोध, डीएम को सौपा पत्रक

निलोफर बानो वाराणसी: कासगंज मे महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की हत्या का वाराणसी के अधिवक्ताओ…

7 hours ago

बिल्थरा रोड ब्लाक प्रमुख ने 39 निर्माण कार्यो का किया लोकार्पण

उमेश गुप्ता बिल्थरारोड (बलिया)। ब्लाक प्रमुख आलोक कुमार सिंह ने गणेश चतुर्थी पर्व के मौके…

7 hours ago

हरियाणा भाजपा में जारी है इस्तीफे का दौर, पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्या ने दिया पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा

माही अंसारी डेस्क: हरियाणा के पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य ने शनिवार (7 सितंबर 2024)…

11 hours ago