International

बेईमान पाकिस्तानी फौज, सरकारी एजेंसियों और अदालत के मंसूबो के मुखालिफ पाकिस्तान के आवाम ने इमरान खान समर्थित प्रत्याशियों को जीता दिया बहुमत, नेशनल असेम्बली में सर्वाधिक निर्दल प्रत्याशी पहुचे

मिस्बाह बनारसी

डेस्क: पाकिस्तान के आम चुनावों में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ पार्टी के नेता बैरिस्टर गौहर अली ख़ान ने दावा किया है कि उनके पास नेशनल असेंबली में सरकार बनाने लायक संख्या है। इस्लामाबाद में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी द्वारा समर्थित उम्मीदवारों ने नेशनल असेंबली की 170 सीटों पर जीत हासिल की है।

ज्ञात हो कि पाकिस्तानी चुनाव आयोग ने अभी तक 250 सीटों के नतीजे घोषित किये हैं। नतीजों के मुताबिक पाकिस्तान तहरीक़-ए-इंसाफ़ द्वारा समर्थित स्वतंत्र उम्मीदवारों ने 94 सीटों पर जीत हासिल की है। गौहर अली ख़ान ने कहा कि उनकी पार्टी केंद्र, ख़ैबर पख़्तूनख्वाह और पंजाब में सरकार बनाएगी। उन्होंने बाकी बची सीटों के नतीजे जल्द से जल्द घोषित करने की अपील की है।

उन्होंने कहा कि जिन सीटों पर परिणाम घोषित नहीं किए गए हैं वहां रिटर्निंग अफ़सर के कार्यालय के बाहर पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थक रविवार को प्रदर्शन करेंगे। इससे पहले इमरान ख़ान के एक ‘एआई जेनरेटेड संदेश’ में दो तिहाई बहुमत का दावा किया गया और 2024 आम चुनावों में पार्टी की भारी जीत के लिए लोगों को बधाई दी गई थी।

pnn24.in

Recent Posts

कासगंज मे महिला अधिवक्ता की हत्या के खिलाफ वाराणसी के अधिवक्ताओं ने जताया विरोध, डीएम को सौपा पत्रक

निलोफर बानो वाराणसी: कासगंज मे महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की हत्या का वाराणसी के अधिवक्ताओ…

7 hours ago

बिल्थरा रोड ब्लाक प्रमुख ने 39 निर्माण कार्यो का किया लोकार्पण

उमेश गुप्ता बिल्थरारोड (बलिया)। ब्लाक प्रमुख आलोक कुमार सिंह ने गणेश चतुर्थी पर्व के मौके…

7 hours ago

हरियाणा भाजपा में जारी है इस्तीफे का दौर, पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्या ने दिया पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा

माही अंसारी डेस्क: हरियाणा के पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य ने शनिवार (7 सितंबर 2024)…

10 hours ago