Crime

इश्क का दुश्मन बना ज़माना तो कर लिया था भाग कर शादी, मुहब्बत का अंत हुआ नफरत से, आनर किलिंग में तीन की हत्या

मिस्बाह बनारसी

डेस्क: सोचने में ही कितना अजीब सा लगता है कि भला मुहब्बत का भी कोई कातिल कैसे हो सकता है? अरे जो मुहब्बत हर एक को सिर्फ मुहब्बत करना सिखाती हो वो दूसरों को नुकसान कैसे पहुंचा सकती है? पर ये बात। दकियानूसी दस्तूर बनाने वाले। नफरत के सौदागरों को कहा समझ आएगी? उन्हें आखिर कैसे समझाया जाए कि इज्जत के नाम पर मुहब्बत का खून करने से, ना इज्जत बढ़ती है और ना मुहब्बत हारती है।

नफरत के सौदागरों का एक मामला मुजफ्फरनगर से है। अनुसूचित जाति के अंकित और पड़ोसी के हरिमोहन की बेटी मीनाक्षी ने करीब दस माह पहले गांव से फरार होकर कोर्ट मैरिज कर ली थी। अंकित गांव में नाई की दुकान चलाता था। कुछ ही दूरी पर मीनाक्षी का घर है। दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग शुरू हो गया। बालिग होने के कारण दोनों को कोई नहीं रोक सका। दोनों इन दिनों मेरठ में रह रहे थे।

दोनों पक्षों के बीच यहीं से रंजिश शुरू हुई। थाने में तहरीर दी गई थी, जिसमें बाद में दोनों पक्षों के बीच सामाजिक समझौता भी हुआ था। जिसमे हरिमोहन पक्ष ने अंकित को गांव में नहीं आने की चेतावनी दी थी। दो पक्षों के बीच 10 महीनों से चली आ रही यह बदले की चिंगारी मंगलवार को फूट पड़ी। शाम होते ही इलाका फायरिंग से दहल गया। फायरिंग में तीन लोगों की मौत हो गई। दस मिनट तक खूनी खेल खेला गया। बुधवार को घायल राहुल ने भी दम तोड़ दिया।

मामला शुरू मंगलवार को हुआ जब गांव में सचिन का सगाई समारोह था, जिसमें शामिल होने के लिए मेरठ से अंकित भी पहुंच गया। जब वह बाजार में गया तो हरिमोहन पक्ष ने उसे देख लिया। तीनों बाप-बेटों ने घेर कर उसकी हत्या कर दी। सठेड़ी मार्ग पर फायरिंग और हत्या की वारदात से फुलत दहल गया।

करीब 10 मिनट में ही खूनी खेल हुआ। पहले अंकित की घेरकर हत्या की गई, इसके बाद दूसरे पक्ष ने कुछ ही दूरी पर तीनों बाप-बेटों को घेरकर गोलियां चला दी। अस्पताल में रोहित की मौत हो गई। गांव में सन्नाटा पसर गया। एक पक्ष के लोग घायलों को लेकर अस्पताल पहुंच गए, जबकि दूसरे पक्ष के लोग भी पुलिस के पहुंचते ही इधर से उधर भागे।

pnn24.in

Recent Posts

कासगंज मे महिला अधिवक्ता की हत्या के खिलाफ वाराणसी के अधिवक्ताओं ने जताया विरोध, डीएम को सौपा पत्रक

निलोफर बानो वाराणसी: कासगंज मे महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की हत्या का वाराणसी के अधिवक्ताओ…

9 hours ago

बिल्थरा रोड ब्लाक प्रमुख ने 39 निर्माण कार्यो का किया लोकार्पण

उमेश गुप्ता बिल्थरारोड (बलिया)। ब्लाक प्रमुख आलोक कुमार सिंह ने गणेश चतुर्थी पर्व के मौके…

9 hours ago

हरियाणा भाजपा में जारी है इस्तीफे का दौर, पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्या ने दिया पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा

माही अंसारी डेस्क: हरियाणा के पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य ने शनिवार (7 सितंबर 2024)…

12 hours ago