Others States

ज्ञानवापी मस्जिद के समर्थन में केरल के कोंझीकोड में इकठ्ठा हुवे हज़ारो मुसलमानों ने निकाला विशाल रैली, बोले मौलाना मुफ़्ती बातिन नोमानी ‘ज्ञानवापी के लिए जिला जज का फैसला इन्साफ नही है’

ईदुल अमीन

डेस्क: केरल के कोंझीकोडी में मुस्लिम समाज के द्वारा ज्ञानवापी मस्जिद के समर्थन में एक विशाल रैली पिछले दिनों निकली गई इस रैली में हज़ारो की ताय्दात में मुस्लिम समाज के लोग शामिल हुवे। इस रैली का आयोजन जमात-ए-इस्लामी हिन्द के द्वारा किया गया था। इस रैली में और सेमीनार में शामिल होने के लिए बनारस के मुफ़्ती-ए-शहर मौलाना अब्दुल बातिन नोमानी बतौर मेहमान-ए-खुसूसी गए थे।

मौलाना अब्दुल बातिन नोमानी ने अपनी तक़रीर में कहा कि ‘ज्ञानवापी मस्जिद के मुताल्लिक जिला जज का फैसला कही से भी इन्साफ नही है। जिला जज के द्वारा सिर्फ मुस्लिम समाज के मुखालिफ ये फैसला दिया गया। तवारीख गवाह है कि ज्ञानवापी मस्जिद के जगह कभी मंदिर नही थी। फिर भी इस तरीके के फैसले दिए गए।

मौलाना अब्दुल बातिन नोमानी ने कहा कि मुस्लिम समाज को दोयम दर्जे की सिटिज़न शिप दिए जाने की कोशिश हो रही है। अदालत ने अपने आदेश हेतु एक सप्ताह का समय दिया था। मगर वाराणसी जिला प्रशासन ने हमारे अपील के वक्त का भी इंतज़ार नही किया और उसी दिन देर रात सुप्रीम कोर्ट के हुक्म को ताख पर रखते हुवे हमारे मस्जिद की बैरिकेटिंग काट कर अन्दर पूजा करवाना शुरू कर दिया।

इस सेमीनार के बाद मुस्लिम समाज द्वारा ज्ञानवापी मस्जिद के समर्थन में एक विशाल रैली निकाली गई। रैली में ज्ञानवापी मस्जिद के समर्थन का पोस्टर लिए मुस्लिम समाज के लोग शामिल हुवे। देखते देखते पूरी सड़क पर लोगो का हुजूम इकठ्ठा हो गया था। रैली में शामिल लोगो के द्वारा ‘ज्ञानवापी मस्जिद जिंदाबाद’ और ‘ज्ञानवापी मस्जिद है’ के नारे बुलंद किये जा रहे थे।

pnn24.in

Recent Posts

मुडा के दफ्तर और सिद्धरमैया के साले को ज़मीन बेचने वाले शख्स के यहाँ ईडी की छापेमारी, सामाजिक कार्यकर्ता की शिकायत पर ईडी ने किया कार्यवाही

आदिल अहमद डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (मूडा) के…

11 hours ago