National

बोले जमीयतुल ओलामा-ए-हिन्द के सदर मौलाना अरशद मदनी ‘दिल्ली में नमाजियों के खिलाफ हिंसा इस्लामोफोबिया की अभिव्यक्ति है और इस्लामोफोबिया का एक उदाहरण है’ लिखा गृहमंत्री को पत्र

तारिक़ आज़मी

नई दिल्ली: जमीयतुल ओलामा-ए-हिन्द के सदर मौलाना अरशद मदनी ने कहा है कि उत्तरी दिल्ली में जुमे की नमाज के दौरान एक पुलिस अधिकारी की नफरत भरी हरकत और लोगों की पिटाई पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसी हरकतों से दुनिया को नुकसान होगा। स्तर पर देश की पहचान काफी ख़राब होगी।

इस संबंध में मौलाना मदनी ने गृह मंत्री, भारत सरकार और दिल्ली पुलिस को पत्र लिखकर पुलिस अधिकारी को सभी जिम्मेदारियों से मुक्त करने की मांग की है।’  मौलाना मदनी ने कहा कि पुलिस के इस व्यवहार से पता चलता है कि वह इस्लामोफोबिया की बीमारी से पीड़ित हैं और विभाजनकारी ताकतों की सोच से प्रभावित हैं, इसलिए उन्हें सोच में सुधार के साथ-साथ अपने काम के प्रति जिम्मेदार होने का प्रशिक्षण दिया गया। जाना जरूरी है।

मौलाना मदनी ने अपने भाषण में आंतरिक मंत्री को बताया कि ऐसी घटनाएं जिनमें कानून लागू करने वाले ‘अपराधी’ की भूमिका निभाते हैं, प्रभावित समुदायों पर दीर्घकालिक प्रभाव डालते हैं और वैश्विक स्तर पर देश के दुश्मनों को भी बेनकाब करते हैं। देश की प्रतिष्ठा धूमिल करने का अवसर है। मौलाना मदनी ने कहा कि हम मानते हैं कि पुलिस को कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपना कर्तव्य निभाना चाहिए, लेकिन धार्मिक मामलों से निपटने में सावधानी जरूरी है।

मौलाना मदनी ने अपने भाषण में लिखा है कि ‘मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप तुरंत कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सभी नागरिकों की सुरक्षा को प्राथमिकता देने के निर्देश जारी करें, चाहे उनकी धार्मिक पृष्ठभूमि कुछ भी हो।‘۔ कानून को अपने हाथ में लेने के बजाय, उनके जीवन और उनकी स्वतंत्रता की रक्षा की जानी चाहिए और उन पुलिस अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए जो सांप्रदायिक और राष्ट्र तोड़ने वाली ताकतों के साधन बन गए हैं। मुझे उम्मीद है कि इस मामले में आपकी तत्काल और निर्णायक कार्रवाई से न्याय प्रणाली में विश्वास बहाल होगा और इसमें शामिल पुलिस अधिकारियों की जवाबदेही सुनिश्चित होगी।

pnn24.in

Recent Posts

नए लेबर यूनियन की मान्यता हेतु सैमसंग के 1500 कर्मचारियों का जारी है 11 दिनों से विरोध प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पिछले 11 दिनों से ‘सैमसंग’ के लगभग…

2 hours ago

ज़मीनी विवाद के कारण दलित बस्ती में लगाया दबंगों ने आग, आधिकारिक पुष्टि कि 21 घर जलकर हुवे ख़ाक, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा 80 घर जले

माही अंसारी डेस्क: बिहार में नवादा ज़िले के मुफ़स्सिल थाना क्षेत्र के कृष्णानगर में एक…

2 hours ago

बुलेट से बैलट की तरफ बढ़ा जम्मू कश्मीर, हुआ प्रथम चरण में रिकॉर्ड तोड़ मतदान

आदिल अहमद डेस्क: बुधवार को जम्मू-कश्मीर में पहले चरण का मतदान हुआ। इस दौरान लोग…

2 hours ago

लेबनान: वाकी टाकी और पेजर धमाको में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 32, जारी है घायलों का इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 18 सितंबर को हुए…

3 hours ago

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

1 day ago