National

जेल से बाहर निकलते ही बोले केजरीवाल ‘देश तानाशाही के दौर से गुज़र रहा है, सभी को मिलकर इसके लिए संघर्ष करना है’

तारिक़ खान

डेस्क: सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम ज़मानत मिलने के बाद तिहाड़ जेल से अपने आवास पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि देश तानाशाही के दौर से गुज़र रहा है और सभी को मिलकर इसके ख़िलाफ़ संघर्ष करना है। केजरीवाल ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया है कि वो शनिवार को हनुमान मंदिर में पूजा करने और प्रेस वार्ता करने के अलावा दक्षिणी दिल्ली में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ रोड शो में भी शामिल होंगे।

अपने आवास पहुंचे केजरीवाल ने कहा, ‘मैं देश के करोड़ों-करोड़ों लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, उन्होंने अपनी दुआएं भेजीं, अपना आशीर्वाद भेजा, जिसकी वजह से आज मैं जेल से बाहर आया हूं।’ केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि भारत इस समय तानाशाही के दौर से गुज़र रहा है। अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली के कथित शराब नीति घोटाले में भ्रष्टाचार करने के आरोप हैं। उन्हें 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ़्तार किया था। अरविंद केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम ज़मानत लेकर जेल से रिहा हुए हैं।

केजरीवाल ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ‘आज देश बहुत तानाशाही के दौर से गुज़र रहा है। हमारा देश चार हज़ार साल से अधिक पुराना है। हमारा देश महान देश है, जब-जब किसी ने तानाशाही करने की कोशिश की, लोगों ने उसे कभी बर्दाश्त नहीं किया। आज देश तानाशाही के दौर से गुज़र रहा है, मैं तन-मन-धन से उसके ख़िलाफ़ संघर्ष कर रहा हूं। हम सभी को मिलकर इस तानाशाही को हराना है। मैं लोगों से अपील करता हूं, हमें सबको मिलकर देश को बचाना है।’

अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर लोकसभा चुनावों के दौरान प्रचार करने के लिए अंतरिम ज़मानत मांगी थी. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें सशर्त 1 जून तक ज़मानत दी है. केजरीवाल इस दौरान अपने सरकारी कार्यालय नहीं जा सकेंगे और किसी भी फ़ाइल पर साइन नहीं कर सकेंगे।

इसके पहले ‘जेल के ताले टूट गए, केजरीवाल छूट गए’ के नारों के शोर और भारी समर्थकों की मौजूदगी के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार देर शाम दिल्ली की तिहाड़ जेल से बाहर आ गए। सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम ज़मानत मिलने के बाद तिहाड़ जेल से 50 दिन बाद बाहर निकले केजरीवाल ने कहा, ‘मैंने कहा था मैं जल्दी आऊंगा, आ गया। सबसे पहले मैं हनुमान जी के चरणों में वंदना करना चाहता हूं, हनुमान जी के आशीर्वाद से आज मैं आप सब लोगों के बीच में हूं।‘

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ोतरी सपना सिंह ने दिया राहत सामग्री

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे गंगा नदी मे बाढ के प्रकोप को देखते हुए विकास…

4 hours ago

जिलाधिकारी गाजीपुर ने दर्जनों बाढ़ प्रभावित गांव का किया स्थलीय निरीक्षण और सुनी समस्याएं

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे बाढ की विभिषिका को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड…

5 hours ago