UP

हाई कोर्ट से ज़मानत मिलने के बाद सपा नेता आज़म खान की पत्नी तजीन फातिमा हुई जेल से रिहा

एच भाटिया

रामपुर: उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी नेता आज़म ख़ान की पत्नी तज़ीन फ़ातिमा ज़मानत मिलने के बाद बुधवार को जेल से रिहा हो गई हैं। तज़ीन फ़ातिमा को बेटे अब्दुल्लाह के फ़र्ज़ी जन्म प्रमाण पत्र मामले में सज़ा हुई थी। तज़ीन अक्तूबर 2023 से रामपुर जेल में बंद थीं।

हाई कोर्ट से राहत मिलने के बाद तज़ीन फ़ातिमा बुधवार को जेल से रिहा हो गईं। उनके पति आज़म ख़ान और बेटे अब्दुल्लाह आज़म अभी भी जेल में ही हैं। 18 अक्तूबर 2023 को समाजवादी पार्टी नेता आज़म ख़ान को बेटे अब्दुल्लाह के फ़र्ज़ी जन्म प्रमाण पत्र मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट ने सात साल की सज़ा सुनाई थी।

उनकी पत्नी और बेटे अब्दुल्लाह भी इस मामले में अभियुक्त थे और उन्हें भी सात-सात साल की सज़ा सुनाई गई थी। रामपुर की स्थानीय अदालत ने सभी को फ़र्ज़ीवाड़े का दोषी पाया था। आज़म ख़ान सीतापुर जेल में बंद हैं जबकि अब्दुल्लाह हरदोई जेल में हैं। तज़ीन को रामपुर जेल में रखा गया था।

शुक्रवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने आज़म ख़ान को दोषी क़रार देने के फ़ैसले पर रोक लगा दी थी जबकि उनकी पत्नी तज़ीन फ़ातिमा और बेटे अब्दुल्लाह आज़म की सज़ा को निलंबित कर दिया था। हाई कोर्ट ने दोनों को ज़मानत भी दे दी थी। अभी आज़म ख़ान और अब्दुल्लाह आज़म की रिहाई अभी नहीं हो पाई है क्योंकि उनके ख़िलाफ़ कई और मामले चल रहे हैं।

pnn24.in

Recent Posts

ईरान-इजराइल तनाव के बीच कच्चे तेलों के दाम में 5 फीसद का उछाल

प्रमोद कुमार डेस्क: इसराइल और ईरान के बीच जारी तनाव के बीच कच्चे तेल की…

10 hours ago

तिरुपति मदिर में प्रसाद के लड्डूओ में मिलावट मामले में आन्ध्र प्रदेश सरकार द्वारा गठित एसआईटी को किया सुप्रीम कोर्ट ने भंग

निलोफर बानो डेस्क: तिरुपति मंदिर में प्रसाद के लड्डू बनाने वाले घी में कथित तौर…

10 hours ago

लेबनान के 30 गाँवों को खाली करने की दिया इसराइल ने चेतावनी

मो0 कुमेल डेस्क: दक्षिणी लेबनान के 30 से अधिक गांवों के लोगों को इसराइली सेना…

10 hours ago

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में पुलिस मुठभेड़ में 30 कथित माओवादी ढेर

तारिक आज़मी डेस्क: छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित नारायणपुर ज़िले में पुलिस ने एक मुठभेड़ में…

10 hours ago