Varanasi

वाराणसी: इस्पेक्टर कैंट साहब, न अक्कड़ न बक्कड़, खुल्लम खुल्ला जुआ खिलवा रहा है मछली मार्किट के पीछे सपा नेता के संरक्षण में लक्कड़, यकीन नही तो वीडियो देख ले

तारिक़ आज़मी

वाराणसी: वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस लाख दावे करे कि वह अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगा रही है। मगर ज़मीनी हकीकत ये है कि मछली मार्किट में होने वाला जुआ आज भी बंद नही हुआ है। इसका कारण अज्ञात है, मगर इतना तो ज़रूर है कि मछली मार्किट में होने वाले जुआ का कई बार वीडियो वायरल हुआ और कई बार कई प्लेटफार्म कर खबरे लिखी गई, नतीजा शुन्य ही निकला।

सच कहे तो अक्कड़ बक्कड़ लाख कोई करे, मगर मछली मार्किट में एक सपा नेता के संरक्षण में हुआ लक्कड़ खिलवा रहा है।। सीधे नाल उतरती है और रोज़ का लक्कड़ सिर्फ नाल का ही 4-5 हजार लेकर रात को घर चला जाता है। कहने को फैंटम रोज़ इस इलाके में गश्त करती है। मगर ये गश्त सिर्फ कागजों पर उसी तरह रहती है जैसे कागजों पर फिजाओं का माहोल गुलाबी रहता है।

लक्कड़ के इस हिम्मत की भी दाद देना पड़ेगा कि कई लोगो ने इसके जुआ के खिलाफ खबरे चलाया। मगर नतीजा सिर्फ इतना निकलता है कि एक दो दिन लक्कड़ काम बंद करता है और उसके बाद दुबारा खुल्लम खुल्ला नदी के किनारे शुरू कर देता है। स्थानीय लोगो का आरोप है कि लक्कड़ के कारण आस पास घरो में जुआड़ी छोटी मोटी चोरिया भी करने लगे है। पुलिस की गश्त इस इलाके में होती ही नहीं है।

अब सवाल ये है कि नदेसर चौकी इंचार्ज और उनका फैंटम दस्ता इस क्षेत्र में आखिर कैसे गश्त करता है कि उसको लक्कड़ के इस जुआ अड्डे पर नज़र नही पड़ती है। नीले गगन के तले और सुबह से शुरू होने वाला जुआ धुप तेज़ होने के बाद पेड़ की छाव में पलने लगता है। वीडियो में आपको साफ़ साफ़ जुंड दिख रहा होगा कि किस तरीके से जुआ हो रहा है। मगर शायद ये जुआड़ी मिस्टर इंडिया है जो हमे आपको तो दिखाई देते है मगर सिर्फ पुलिस को दिखाई नही देते है।

बहरहाल, इस्पेक्टर कैंट बार बार इस बात को दोहराते है कि वह समस्त कार्यवाही नियमो के दायरों में करते है। और किसी शरीफ को परेशान नही करते है। मगर उन्ही इस्पेक्टर कैंट को लक्कड़ की जुआ फड और पुलिस स्टेशन के ठीक सामने बाज़ार में होती लाटरी पर कार्यवाही नही हो पाती है। बेशक ऐसे जुआ और लाटरी पर अगर कार्यवाही नही होती तो पुलिस की कार्यशैली पर ही उंगली उठती है।

pnn24.in

Recent Posts

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

10 hours ago

जाने कब आ सकता है उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा का परिणाम

माही अंसारी डेस्क: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी होने के बाद…

10 hours ago

राहुल गाँधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ कांग्रेस ने कई एनडीए नेताओं के खिलाफ दिया पुलिस को शिकायत

तारिक खान डेस्क: राहुल गांधी पर एनडीए नेताओं की हालिया टिप्पणियों के ख़िलाफ़ कांग्रेस पार्टी…

14 hours ago

लेबनान में हुवे पेजर धमाके में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 12, घायलों का चल रहा है इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर के जरिए हुए सिलसिलेवार धमाकों से मरने वालों की…

14 hours ago

वन नेशन वन इलेक्शन पर बनी उच्चस्तरीय कमेटी की शिफारिशो को किया कैबिनेट ने मंज़ूर

आदिल अहमद डेस्क: वन नेशन वन इलेक्शन पर बनी उच्चस्तरीय कमेटी की सिफारिशों को आज…

14 hours ago