Bihar

बिहार: नालंदा में स्कूल प्रिंसिपल के दफ्तर में घुस कर बदमाश ने मारी प्रभारी प्रिंसिपल को गोली, सीसीटीवी फुटेज हुआ वायरल, घायल हुवे प्रिंसिपल का चल रहा इलाज

एच0 भाटिया

डेस्क: प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के नालंदा दौरे के दरमियान नालंदा में एक बदमाश ने सरकारी हाई स्कूल के प्रिंसिपल के ऑफिस में घुसकर उन्हें गोली मार दी। घटना में प्रभारी प्रिंसिपल घायल हो गए। घटना के बाद प्रिंसिपल को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। यह घटना नालंदा के तेलहारा उच्च विद्यालय में हुई। गोली लगने से तेलहारा उच्च विद्यालय के प्रभारी प्रिंसिपल संतोष कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी।

प्रारंभिक जांच में ऐसा लग रहा है कि दहशत फैलाने के उद्देश्य से ऐसा किया गया है। स्कूल में घुसकर गोली चलाने की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। वायरल हुवे सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि बुधवार की सुबह 9:25 बजे एक बदमाश स्कूल परिसर में घुसा। उस समय स्कूल के प्रिंसिपल फोन पर बात कर रहे थे। अचानक तौलिया लपेटे एक बदमाश हाथ में पिस्तौल लेकर उनके पास आया और उनके पैर में गोली मार दी। प्रिंसिपल के बाएं पैर में गोली लगी है। इसके बाद स्कूल के सहकर्मियों ने उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया।

डीएसपी गोपाल कृष्ण ने बताया कि इस मामले में दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें कुल चार बदमाश शामिल पाए गए हैं। प्रभारी प्रिंसिपल को गोली के छर्रे लगे हैं। पुलिस हिरासत में लिए गए संदिग्धों से पूछताछ कर रही है कि आखिर गोलीबारी क्यों की गई। अभी तक इसका स्पष्ट कारण सामने नहीं आ पाया है। इस घटना ने नालंदा के शिक्षा जगत में चिंता की लहर पैदा कर दी है। सवाल उठ रहे हैं कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान इतनी कड़ी सुरक्षा होने के बावजूद ऐसी घटना कैसे हो सकती है। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।  प्रभारी प्रिंसिपल की हालत में सुधार हो रहा है और उम्मीद है कि वे जल्द ही स्वस्थ हो जाएंगे।

pnn24.in

Recent Posts

नेता विपक्ष राहुल गाँधी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिडला को पत्र लिखा कर सदन में उनके भाषण के कुछ अंश हटाये जाने पर व्यक्त किया चिंता

आफताब फारुकी डेस्क: विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला…

17 hours ago