Special

भाजपा को जबरदस्त झटका: जिस अयोध्या राम मन्दिर के नाम पर माँगा पुरे देश में वोट, उसी अयोध्या (फैजाबाद) से भाजपा की हुई करारी हार, लल्लू सिंह को 41 हज़ार मतो से मिली मात

ईदुल अमीन/शफी उस्मानी

डेस्क: आज मंगलवार का दिन शायद भाजपा के लिए भारी रहा। आज आये लोक सभा चुनावो के नतीजो ने भाजपा को करारे झटके दिए है। इस क्रम में सबसे बड़ा झटका भाजपा को अयोध्या से मिला है। जिस अयोध्या में राम मंदिर का ज़िक्र करके भाजपा ने चुनाव की शुरुआत किया, उस अयोध्या (फैजाबाद) सीट पर भाजपा चुनाव हार गई है।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर राम मंदिर का निर्माण हुआ। इस मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा में खुद निवर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुख्य अतिथि थे और पुरे देश में भाजपा ने नारा दिया था कि ‘जो राम को लाये है, हम उनको लायेगे’। अब आ रहे समाचार के अनुसार जिस लोकसभा सीट में अयोध्या शामिल है, वह सीट भाजपा हार गई है।

वैसे भाजपा के कुल 6 मंत्री इस लोकसभा चुनाव में उतरे थे, जिसमे से 4 मंत्री हार चुके है और 2 मंत्री फिलहाल पीछे चल रहे है। मगर हम बात यहाँ अयोध्या की करते है। भाजपा ने इस सीट पर लल्लू सिंह को टिकट देकर उम्मीदवार बनाया था और जमकर प्रचार प्रसार हुआ था। पूरी ताकत भाजपा नीत एनडीए गठबंधन ने झोक दिया।, वही दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन ने सपा के अवधेश प्रसाद चुनाव मैदान में थे।

शुरू से हमारे आकड़ो ने इस बात पर जोर दिया था कि एंटी इनकम्बेंसी भाजपा को इस सीट पर भारी पड़ सकती है। आखिर आज चुनावी नतीजो ने हमारे दावो को सच कर दिया और जिस अयोध्या के नाम पर पुरे देश में प्रचार हुआ उसी अयोध्या (फैजाबाद) सीट पर भाजपा चुनाव हार गई है। यहाँ से सपा के अवधेश प्रसाद ने यह चुनाव लगभग 47 हज़ार वोट से जीत हासिल किया है।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

6 hours ago

हिजबुल्लाह ने इसराइल पर राकेटों की बरसात करके लिया पेजर और वाकी टाकी अटैक का बदला, इसराइल ने 140 राकेटों के हमले की किया पुष्टि

प्रमोद कुमार डेस्क: लेबनान में पेजर और वाकी टाकी ब्लास्ट से मृतकों की संख्या बंधकर…

6 hours ago