UP

खौफनाक: ओमप्रकाश ने अपने दोस्त को अस्पताल ले जाकर धोखे से कटवा दिया उसका प्राइवेट पार्ट और करवा दिया लिंग परिवर्तन, दोस्त के होश में आने पर बोला ‘अब तू लड़की बन गया अब हम दोनों शादी कर लेंगे’

आफताब फारुकी

डेस्क: उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर में एक दिल दहला देने वाली खौफनाक घटना सामने आई है। यहाँ मंसूरपुर थाना क्षेत्र में दर्ज हुई ऍफ़आईआर के अनुसार एक दोस्त ने अपने दोस्त का धोखे से अस्पताल ले जाकर उसका प्राइवेट पार्ट कटवा दिया और लिंग परिवर्तन करवा कर उसको लड़की बना दिया। दर्ज ऍफ़आईआर में आरोप है कि जब पीड़ित होश में आया तो आरोपी ने उससे कहा कि ‘अब तू लड़की बन गया है और हम दोनों अब शादी कर लेंगे।’ घटना की जानकारी होने पर परिजनों और किसान संगठनो द्वारा हंगामे के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दिया है।

घटना मंसूरपुर थाना क्षेत्र की है, जिसमें ओमप्रकाश नाम के लड़के पर आरोप है कि उसने अस्पताल के डॉक्टरों के साथ मिल कर अपने ही दोस्त जैकी (परिवर्तित नाम) का प्राइवेट पार्ट कटवा कर धोखे से उसका लिंग परिवर्तन करवा दिया। पीड़ित ने आरोप लगाया है कि ओमप्रकाश सेक्स चेंज ऑपरेशन के जरिये उसे लड़की बना कर उससे शादी करना चाहता था और इंकार करने पर उसने जैकी (परिवर्तित नाम) के पिता को जान से मारने की धमकी दी थी। ये बात सामने आई तो अस्पताल के खिलाफ जनता का गुस्सा फूट पड़ा। भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता भी अस्पताल के बाहर धरने पर बैठ कर आरोपी ओमप्रकाश और लिंग परिवर्तन सर्जरी करने वाले डॉक्टरों के खिलाफ़ कानूनी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

पीड़ित जैकी (परिवर्तित नाम) का आरोप है कि आरोपी ओमप्रकाश उसे काफी समय से पसंद करता था। दो साल पहले उसने उससे अपने प्यार का इजहार भी किया था। मगर उसको इस बात की दूर-दूर तक खबर नहीं थी की इस प्यार का अंजाम कितना खतरनाक हो सकता है। आरोप है कि प्यार का इज़हार करने के बाद से ही ओमप्रकाश जैकी (परिवर्तित नाम) को डरा धमका कर उसके साथ गलत काम करता रहा। पीड़ित ने जब भी इंकार करना चाहा तो ओमप्रकाश उसे जान से मारने की धमकी देता। वह उसके डर के मारे ये बात किसी से नहीं कही।

पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक ओमप्रकाश 3 जून के दिन जैकी (परिवर्तित नाम) को अपने साथ लेकर मुजफ्फरनगर आया था। यहां उसने उसको बहला फ़ुसला कर अस्पताल में भर्ती कराया। और इसके बाद बिना उसकी सहमति डॉक्टरों के साथ मिलकर धोखे से उसका प्राइवेट पार्ट कटवा दिया और उसका जेंडर चेंज करवा दिया। जिसके बाद जैकी (परिवर्तित नाम) लड़के से लड़की बन गया। जब उसको (पीड़ित) होश आया तो ओमप्रकाश ने उससे कहा कि ‘अब तू लड़की बन गया है, हम दोनों अब शादी कर लेंगे।‘

अस्पताल के बाहर हंगामे और धरना प्रर्दशन के बाद पुलिस ने मामले की जांच की और पीड़ित की शिकायत दर्ज कर ली। पीड़ित ने अपने बयान में कहा की ओमप्रकाश पिछले दो सालों से उसे डरा धमका कर उसके साथ गलत काम करता आ रहा था और अब अस्पताल में उसका ऑपरेशन करवा कर धोखे से उसका जेंडर चेंज करवा दिया। पीड़ित ने पुलिस को ये भी बताया की ओमप्रकाश उससे प्यार का दावा करता था और लड़की बना कर उससे शादी करना चाहता था।

हालांकि पुलिस की शुरुआती पूछताछ में अस्पताल के डॉक्टरों ने दावा किया है कि सेक्स चेंज ऑपरेशन को लेकर सारी कानूनी प्रक्रिया का पालन किया गया है और सर्जरी से पहले बाकायदा पीड़ित की सहमति ली गई थी। डॉक्टरों ने ये भी बताया है कि लिंग परिवर्तन से पहले दो मनोवैज्ञानिकों से  उसकी काउंसलिंग कराई गई और सर्जरी से ठीक पहले कागज पर लिखित सहमति लेने के अलावा इसकी सेक्स चेंज ऑपरेशन को लेकर सहमति देने का वीडियो भी रिकॉर्ड किया गया है। आरोपी ओमप्रकाश और अस्पताल के डॉक्टरों ने पुलिस को बताया कि पीड़ित ऑपरेशन कराने के बाद अपनी बातों से पलट गया है। हालांकि इस मामले को लेकर पुलिस की जांच अभी चल ही रही है। जांच पूरी होने के बाद ही पता चल पाएगा कि धोखे से प्राइवेट पार्ट काट देने के आरोपों में कितनी सच्चाई है।

pnn24.in

Recent Posts

लागू हुवे नए कानूनों के सम्बन्ध में उभाव ठाणे में हुई बैठक, बताया गया नए कानूनों के सम्बन्ध में

उमेश गुप्ता बिल्थरारोड (बलिया)। उभाँव थाने के प्रभारी निरीक्षक विपिन सिंह ने भारत सरकार के…

35 mins ago

गाजीपुर के सासद: अफजाल अंसारी ने लिया लोकसभा में शपथ, देखे वीडियो

रेयाज अहमद डेस्क: गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी ने सोमवार को लोकसभा में शपथ ग्रहण…

42 mins ago

बिल्थरारोड: अखिलेश यादव के जन्मदिन पर सपाइयो ने किया पौधा रोपण

उमेश गुप्ता बिल्थरारोड (बलिया): समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री…

47 mins ago

प्रशासनिक अफसरों ने जूस पिलाकर शिकायतकर्ती का खत्म कराया अनशन

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: शिकायतकर्ती मीरादेवी पत्नी स्व0 अमरीका नि० रामनगर कलां पर० भूड थाना…

55 mins ago

जिले में नव प्रवेशित नौनिहालों के स्वागत में उत्साह, उल्लास, उमंग से मना उत्सव

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: परिषदीय विद्यालयों का वातावरण छात्र-छात्राओं के लिए आकर्षक, अनुकूल बनाने के…

58 mins ago