Crime

सर पर टोपी लगा कर मुस्लिम वेशभूषा बना धीरेन्द्र राघव ने नफरत और भ्रम फैलाने के लिए बनाया वीडियो, पढ़े कौन है धीरेन्द्र राघव और क्यों मुस्लिम वेशभूषा में हिन्दू समूदाय को कह रहा अपशब्द

मो0 कुमेल

डेस्क: लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा अयोध्या (फैजाबाद) में बुरी तरह से हार गई। इस हार के बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें मुस्लिम गेटअप में दिखने वाला एक शख्स धर्म विशेष को अपशब्द कह रहा है। ये शख्स इस्लामिक टोपी पहनकर हिंदूओं को अपशब्द कहता नजर आ रहा है। फिलहाल पुलिस की इस सम्बन्ध में क्या कार्यवाही है यह निकल कर सामने नहीं आया है। मगर ये नफरत फ़ैलाने वाला चिंटूआ कौन है यह ज़रूर सामने आया है।

वीडियो में मुस्लिम गेटअप में नज़र आ रहा ये व्यक्ति कह रहा है कि हमारी सरकार आती तो अयोध्या में मंदिर की जगह मस्जिद बनती। वीडियो में मौजूद शख्स को मुस्लिम बताया गया है। ये वायरल वीडियो करीब 1 मिनट 7 सेकेंड का है, जिसमें  एक व्यक्ति इस्लामिक टोपी पहनकर कार में बैठा हुआ है। जो हिन्दू समुदाय को जमकर अपशब्द कह रहा है। इस वीडियो को इस दावे के साथ वायरल किया जा रहा है कि यह एक मुस्लिम व्यक्ति है।

वीडियो में ये शख्स कहता हुआ नजर आ रहा है किहिंदुओं बच गए तुम लोग इस बार। हाथ में सरकार आते आते राम भक्त हिंदुओं ने बचा लिया। नहीं तो राहुल हमें आरक्षण देता। अयोध्या में मंदिर की जगह दोबारा से मस्जिद बनती हमारी। मगर पांच साल और सही, बनेगी।।बनेगी। अल्लाह की रहमत होगी। तुम इतने काफिर हो। मोदी ने तुम्हारे लिए सब कुछ किया। तुमने वोट भी नहीं दिया। थू-थू। लानत है तुम पर जो अपनों का नहीं हुआ वह किसी का नहीं होगा।‘

सोशल मीडिया पर वायरल हुवे इस वीडियो की जांच में पाया गया है कि वीडियो में दिख रहा शख्स धीरेंद्र राघव है। उसके फेसबुक प्रोफाइल पर दी गई जानकारी के अनुसार वह मूल रूप से आगरा का रहने वाला है। इस वीडियो को कई X अकाउंट ने भी इस दावे से शेयर किया है कि अपशब्द कह रहा यह शख्स मुस्लिम है। यह एक वेरिफाइड अकाउंट है। जिसके 47 हजार से अधिक फॉलोवर्स हैं और बायो में आर्टिस्ट लिखा हुआ है।

अकाउंट की पड़ताल करने पर पता चलता है कि यूजर पार्टी विशेष का समर्थक है और उसने पहले भी कई वीडियो बनाए हैं। जानकारों की मानें तो अयोध्या में बीजेपी की हार के बाद वायरल वीडियो के जरिए ये शख्स भ्रम फैला रहा है। अब पुलिस इसके ऊपर क्या कार्यवाही करती है और हिंदूवादी संगठन इसके खिलाफ क्या शिकायत करते है (क्योकि ये अपशब्द तो हिन्दू समुदाय को बोल रहा है), यह देखने वाली बात होगी।

pnn24.in

Recent Posts

कासगंज मे महिला अधिवक्ता की हत्या के खिलाफ वाराणसी के अधिवक्ताओं ने जताया विरोध, डीएम को सौपा पत्रक

निलोफर बानो वाराणसी: कासगंज मे महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की हत्या का वाराणसी के अधिवक्ताओ…

6 hours ago

बिल्थरा रोड ब्लाक प्रमुख ने 39 निर्माण कार्यो का किया लोकार्पण

उमेश गुप्ता बिल्थरारोड (बलिया)। ब्लाक प्रमुख आलोक कुमार सिंह ने गणेश चतुर्थी पर्व के मौके…

6 hours ago

हरियाणा भाजपा में जारी है इस्तीफे का दौर, पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्या ने दिया पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा

माही अंसारी डेस्क: हरियाणा के पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य ने शनिवार (7 सितंबर 2024)…

9 hours ago