Crime

हरिद्वार: पतंजलि रिसर्च सेंटर के बाहर मिली किशोरी की लाश, कथित गैंगरेप के बाद मर्डर से जुड़े मामले में आरोप भाजपा नेता पर, पुलिस जुटी जांच में

आदिल अहमद

डेस्क: पतंजलि रिसर्च सेंटर के बाहर मिली 13 वर्ष की किशोरी के शव मामले ने अब सियासत में हलचल मचा दिया है। कथित गैंग रेप और मर्डर के इस मामले में एक भाजपा नेता का नाम जुड़ रहा है। पुलिस के पास पीड़ित लड़की की मां की शिकायत पर ऍफ़आईआर दर्ज करवाई गई है। हत्या और सामूहिक बलात्कार जैसी छह संगीन धाराओं समेत इस केस में पोक्सो एक्ट भी लगाया गया है। क्योंकि मामला एक नाबालिग लड़की के शारीरिक शोषण से जुड़ा है।

घटना हरिद्वार के बहादराबाद थाना इलाके में आने वाला शांतरशाह का बताई जा रही है। हरिद्वार के पुलिस अधिक्षक रविंद्र सिंह डोभाल के मुताबिक सुबह करीब पौने पांच बजे पुलिस को कंट्रोल रूम के जरिये खबर मिली कि शांतरशाह के पास हाईवे पर एक लड़की का शव पड़ा है। मौके पर पहुँची पुलिस ने फौरन शव कब्जे में ले कर उसे मॉर्चुरी भिजवाया। हालांकि तब तक लड़की की मौत हुए काफी देर हो चुकी थी। पुलिस के सामने अब सबसे बड़ा सवाल यही था कि आखिर ये लड़की कौन है और उसकी ये हालत किसने की है? लिहाजा पुलिस लड़की की शिनाख्त की कोशिशों में जुट गई।

पुलिस को जल्दी ही पता चल गया कि वो लड़की कहां की है। पीड़ित लड़की की मां के मुताबिक परसों यानी 24 जून की शाम छह बजे एक लड़के का फोन आया था। उसके बाद ही लड़की घर से निकल गई थी। तबसे लड़की घर वापस नहीं लौटी। सवाल ये उठता है कि आखिर वो फोन किसका था। लड़की की मां की तरफ से लिखवाई गई शिकायत पर यकीन किया जाए तो फोन करने वाले लड़के का नाम अमित सैनी है। अमित सैनी ने ही फोन कर लड़की को अपने पास बुलाया था। पुलिस ने जब पीड़ित की मां से पूछा कि उसे कैसे पता कि अमित सैनी ने ही फोन करके बुलाया था तो लड़की की मां के जवाब ने पुलिस को हैरान कर दिया।

असल में ये सिलसिला कई महीनों से चल रहा था। जब लड़की काफी देर तक घर नहीं लौटी तो लड़की की मां ने उसी नंबर पर फोन किया जिससे कॉल आई थी। फोन किसी लड़के ने उठाया और जवाब दिया कि लड़की थोड़ी देर में घर आ जाएगी और अगर अभी नहीं आई तो सुबह वो उसे घर छोड़ देगा। फिर पूरी रात लड़की घर नहीं लौटी। इस बीच लड़के का फोन स्विच ऑफ रहा। पीड़ित लड़की की मां का कहना है कि अमित सैनी ने उसकी बेटी से फोन पर कहा था कि वो उससे शादी कर लेगा।

पीड़ित लड़की की मां का कहना है कि सोमवार को वह इस मामले को लेकर ग्राम प्रधान के पति स्थानीय बीजेपी नेता आदित्यराज सैनी के पास पहुंची।आदित्यराज सैनी ने उसे सत्ता की धमक दिखाते हुए पुलिस के पास जाने से मना कर दिया और कहा कि वो अपने स्तर से मामला निपटा देगा। महिला का आरोप है कि बीजेपी नेता आदित्यराज सैनी का साथी अमित सैनी पिछले छह महीने से उनकी नाबालिग बेटी का शारीरिक शोषण करता आ रहा है। उसने लड़की को प्रेमजाल में फंसाकर उसे शादी का झांसा भी दे रखा था। इतना ही नहीं लड़की के शारीरिक सम्बंध बनाने से इनकार करने पर उसने परिवार को जान से मारने की धमकी भी दे रखी थी।

मृतक लड़की की मां का आरोप है कि इस हत्या में भाजपा नेता और प्रधान पति आदित्यराज सैनी भी शामिल है। मां का आरोप है कि अमित सैनी और आदित्यराज सैनी ने ही पहले बच्ची के साथ गैंगरेप किया और फिर उसकी हत्या कर लाश पतंजलि रिसर्च सेंटर के बाहर ठिकाने लगा दी। पुलिस ने अब लाश का पोस्टमॉर्टम कराने के साथ-साथ पीड़ित लड़की का स्वैब इकट्ठा करने और डीएनए की जांच कराने की तैयारी शुरू कर दी है। मुकदमा भी दर्ज हो गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही पुलिस आगे की जांच के लिए जरूरी कदम उठाएगी।

pnn24.in

Recent Posts

मथुरा में पानी की टंकी गिरने से एक दर्जन लोग घायल

रवि पाल मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा के कृष्णा विहार कोलोनी में पानी की टंकी गिरने…

20 hours ago

महाराष्ट्र: मार्किट में लांच हुवे अब नए बाबा जो पीट पीट कर शराब का नशा छुडवा देते है

शफी उस्मानी डेस्क: महाराष्ट्र के बुलढाना जिले में एक नए बाबा लांच हुवे है। इन…

2 days ago

विवादित बयान के बाद विरोध का सामना कर रहे चर्चित कथा वाचक प्रदीप मिश्रा पहुचे राधा रानी मंदिर, नाक रगड़ कर मांगी माफ़ी

मो0 कुमेल डेस्क: साधु-संतों के विरोध के बाद शुक्रवार को प्रदीप मिश्रा बरसाना के राधा…

2 days ago