National

ट्रायल कोर्ट द्वारा मिली केजरीवाल को जमानत पर दिल्ली हाई कोर्ट ने लगाया सुनवाई तक रोक

तारिक़ खान

डेस्क: दिल्ली शराब नीति केस में राउज एवेन्यू कोर्ट ने 20 जून को अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी। ED ने इसका विरोध करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट की वेकेशनल बेंच में याचिका लगाई है।

केजरीवाल की रिहाई फिलहाल टली:ED की याचिका पर HC में सुनवाई जारी, तब तक ट्रायल कोर्ट के जमानत के फैसले पर रोक
नई दिल्ली8 मिनट पहले

इससे पहले केजरीवाल को जमानत मिलने पर आप कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में पटाखे फोड़े। दूसरी फोटो 10 मई की है, जब केजरीवाल को अंतिरम जमानत मिली थी।

केजरीवाल को जमानत मिलने पर आप कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में पटाखे फोड़े। दूसरी फोटो 10 मई की है, जब केजरीवाल को अंतिरम जमानत मिली थी।

दिल्ली शराब नीति केस में राउज एवेन्यू कोर्ट ने 20 जून को अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी। ED ने इसका विरोध करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट की वेकेशनल बेंच में याचिका लगाई है।

ED की ओर से ASG एसवी राजू, केजरीवाल की तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी और विक्रम चौधरी दलीलें रख रहे हैं। जस्टिस सुधीर जैन और जस्टिस रविंदर डुडेजा की बेंच सुनवाई कर रही है।

ED के वकील एसवी राजू ने कहा कि हमें दलीलें रखने का मौका नहीं मिला। इस पर केजरीवाल के वकील बोले- आपने कल 7 घंटे अपनी बातें रखीं। शालीनता से कुछ बातें स्वीकार करनी चाहिए।

हाईकोर्ट ने कहा- ED की याचिका पर सुनवाई होने तक ट्रायल कोर्ट के आदेश को प्रभावी नहीं माना जाएगा। यानी हाईकोर्ट का जब तक फैसला नहीं आ जाता तब तक केजरीवाल जेल में ही रहेंगे।

फाइल आने दीजिए। हमने अभी अंतिम आदेश नहीं दिया है। फाइल 10-15 मिनट में मेरे पास आ जाएगी। उसके बाद आप दलीले दे सकते हैं। केजरीवाल को दी गई जमानत को चुनौती देने वाली ईडी की याचिका पर सुनवाई होने तक ट्रायल कोर्ट के आदेश को प्रभावी नहीं माना जाएगा।

pnn24.in

Recent Posts

हाथरस घटना में दर्ज हुई ऍफ़आईआर में ‘बाबा भोले’ नही नामज़द, बोले सीएम योगी ‘अभी आगे कार्यवाही होगी’, मृतकों की संख्या 120 पार हुई

शफी उस्मानी डेस्क: उत्तर प्रदेश पुलिस ने बुधवार को हाथरस में हुई भगदड़ के मामले…

2 hours ago

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राजसभा में झूठे भाषण का आरोप लगा कर समूचे विपक्ष ने किया वाकआउट

तारिक खान डेस्क: बुधवार को राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान विपक्षी दलों ने सामूहिक तौर…

2 hours ago

नेता विपक्ष राहुल गाँधी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिडला को पत्र लिखा कर सदन में उनके भाषण के कुछ अंश हटाये जाने पर व्यक्त किया चिंता

आफताब फारुकी डेस्क: विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला…

23 hours ago