National

क्या हापुड़ का टोल प्लाज़ा अपने बुल्डोज़र से तोड़ने वाले का नाम मोहम्मद साजिद है..?, फिर पुलिस द्वारा इस घटना में गिरफ्तार धीरज कुमार को सोशल मीडिया के नफरती जीवाणुओ द्वारा क्यों साजिद बताया जा रहा ?

एच0 भाटिया

मेरठ: हापुड़ में टोल टैक्स मांग जाने पर एक बुलडोज़र चालक ने तोड़फोड़ मचा दी। उसने टोल बूथ को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया। पुलिस ने आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में नफरती जीवाणुओ कीटाणुओ की फ़ौज इसको मोहम्मद साजिद बता कर बड़े बड़े दावे कर रही है। दिमाग में व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी का ज्ञान सहेजे नफरती यूज़र्स यहाँ तक लिख रहे है कि इस ‘जेहादी का यूपी पुलिस ने बढ़िया इंतज़ाम कर दिया।’

ऐसे सैकड़ो दावो से सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स जो अब सूचनाओं का कम और नफरतो का अधिक अड्डा लगता है पर भरे पड़े है। सभी में नाम इस ड्राईवर का मोहम्मद साजिद बता कर धर्म विशेष के संबध में विशेष टिप्पणियाँ किया जा रहा है। अर्धज्ञानी इन व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी के प्रोफ़ेसर लोगो की बातो को सुनकर दावो को जानकार आप भी इस भ्रम में होंगे कि दावे सच है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक यूजर ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा,‘इनसे मिलिए, ये हैं मोहम्मद साजिद अली। उत्तर प्रदेश में बुलडोज़र लेकर खुद को भगवान समझ रहे थे। टोल के पैसे मांगने पर टोल गेट के दो बूथ तोड़ दिए। अब इनकी गुंडई देखते ही ओरिजिनल बुलडोजर बाबा की पुलिस एक्शन में आई और भगवान से सीधा इनका भूत बना दिया है, चलने में दिक्कत आ रही है।’

हापुड़ के टोल प्लाजा पर बुलडोज़र से उत्पात मचाने वाले का नाम साजिद अली है? गूगल सर्च करने पर कई मीडिया रिपोर्ट्स मिलीं जिनमें आरोपी ड्राइवर का नाम धीरज बताया गया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी ने टोल प्लाजा में तोड़फोड़ मचाने के बाद एक कार और दो मोटरसाइकिल में भी टक्कर मारी थी। इस दौरान दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर एक घंटे के लिए जाम लग गया।

वही इस मामले में हापुड़ पुलिस ने भी स्थिति साफ़ करते हुवे अपने एक्स हैंडल से ट्वीट किया है। इसमें भी आरोपी का नाम धीरज बताया गया है। लिखा है कि उसके खिलाफ पिलखुवा और गढ़मुक्तेश्वर थाने में मामला दर्ज़ कराया गया है। हापुड़ जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने बताया कि बुलडोज़र चालक नशे में धुत था। जेसीबी चालक जब तोड़फोड़ करने के बाद भाग रहा था तब उसने कई अन्य गाड़ियों को टक्कर मार दी। उन वाहन चालकों की भी तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज़ किया गया है।

बुलडोज़र से तोड़फोड़ करने वाले ड्राइवर का नाम धीरज है। उसे साजिद अली बताकर भ्रामक दावे के साथ पोस्ट शेयर किया जा रहा है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा क्यों? दरअसल बात ये है कि नफरतो की खेती इतनी बढ़िया उगती है कि तुरंत कमेन्ट और लिखे आने शुरू हो जाते है। साजिद जैसे नामो पर लोगो को धर्म विशेष के हिंसक होने का सन्देश देने की कोशिश ऐसे नफरती जीवाणुओ कीटाणुओ के द्वारा किया जाता है। जिसको देख कर आपके दिमाग में नफरत घर किये रहे।

pnn24.in

Recent Posts

दिल्ली की सीएम बनते ही बोली आतिशी ‘हम सबको केजरीवाल को दुबारा से सीएम बनाना है’

आफताब फारुकी डेस्क: आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री…

3 hours ago

महाराष्ट्र के पुणे में धंसी ट्रक और समा गया उसमे पूरा ट्रक, अप्रत्याशित घटना से इलाके में फ़ैल गई दहशत

साभार: सायरा शेख मुम्बई: महारष्ट्र के पुणे का एक वीडियो कल शाम से सोशल मीडिया…

3 hours ago

लेबनान के पीएम मिकाती ने कहा ‘संयुक्त राष्ट्र स्पष्ट रुख अपनाये, इसराइल का हमला जनसंहार है’

आदिल अहमद डेस्क: लेबनान के प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने शनिवार को इसराइल के हमले को…

3 hours ago