UP

अलीगढ: चोरी का था फरीद पर महज़ शक, नो केस & हियरिंग, जजमेंट ओन स्पॉट करने को आतुर भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला, वायरल हुवे घटना के दर्दनाक वीडियो को देख बोल पड़ेगे आप भी ‘जालिमो वह भी किसी का लाल है’

शफी उस्मानी

डेस्क: जजमेंट आन स्पोट करने को बेताब होती भीड़ हिंसक भीड़ की एक और घटना सामने आई है। घटना अलीगढ़ स्थित मामू भांजा इलाके की है। जहा लोगों ने एक शख़्स को महज़ चोरी के शक में पीट-पीटकर जान ले लिया। पुलिस ने मामले में चार आरोपियों को गिरफ़्तार किया है। सोशल मीडिया पर इस दर्दनाक घटना का वीडिया भी वायरल हो रहा है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि भीड़ एक शख़्स को घेरे हुए है। उसकी डंडों और लातों से पिटाई की जा रही है। जो आ रहा है एक निहत्थे निरीह को लगा कर ही जा रहा है। सभी अपने आपको बहादुर साबित करने के लिए दो चार लगाये ही जा रहे है और वह बेचारा बेसुध होता जा रहा है। मगर भीड़ हिंसक बनी हुई है। कहा जा सकता है कि झुण्ड में सभी अपनी अपनी बहादुरी दिखा रहे है। युवक का कसूर महज़ इतना है कि उसके ऊपर दो युवको को शक था कि वह चोर है।

मामला गांधीपार्क थाना क्षेत्र के मामू भांजा इलाक़े का है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़, मृतक का नाम मोहम्मद फरीद उर्फ औरंगजेब है। उसकी उम्र 35 साल थी। सुचना मिलने पर पहुची पुलिस ने फरीद को तुरंत मलखान सिंह ज़िला अस्पताल पहुंचाया गया। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद इलाक़े में तनाव है। फरीद के घरवालों ने हंगामा शुरू कर दिया है। घरवालों के साथ सपा और बसपा के नेता भी प्रदर्शन करने लगे।

इस घटना के सम्बन्ध में पुलिस ने बताया कि 4 आरोपियों को गिरफ़्तार किया गया है। बाक़ी लोगों की तलाश की जा रही है। पुलिस अधीक्षक (नगर) मृगांक शेखर ने बताया कि IPC की धारा 302 (हत्या) के तहत अपराध दर्ज किया गया है। वीडियो के फ़ुटेज तलाशे जा रहे हैं, जिससे सभी आरोपियों की पहचान की जा सके।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक़, मामू भांजा इलाक़े में रहने वाले कपड़ा कारोबारी के बेटे रोहित से मिलने उसका दोस्त पहुंचा था। जब वो वापस लौट रहा था, तो अंदर से फरीद बाहर की तरफ जाता दिखा। इस पर रोहित और उसके दोस्त ने शोर मचाया। फरीद भागा, लेकिन लड़खड़ाकर गिर गया। शोर सुनने के बाद रोहित के परिवार और आसपास के लोग भी आ गए। फिर उन लोगों ने चोरी के शक में फरीद को पीटना शुरू कर दिया।

pnn24.in

Recent Posts

मथुरा में पानी की टंकी गिरने से एक दर्जन लोग घायल

रवि पाल मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा के कृष्णा विहार कोलोनी में पानी की टंकी गिरने…

23 hours ago

महाराष्ट्र: मार्किट में लांच हुवे अब नए बाबा जो पीट पीट कर शराब का नशा छुडवा देते है

शफी उस्मानी डेस्क: महाराष्ट्र के बुलढाना जिले में एक नए बाबा लांच हुवे है। इन…

2 days ago

विवादित बयान के बाद विरोध का सामना कर रहे चर्चित कथा वाचक प्रदीप मिश्रा पहुचे राधा रानी मंदिर, नाक रगड़ कर मांगी माफ़ी

मो0 कुमेल डेस्क: साधु-संतों के विरोध के बाद शुक्रवार को प्रदीप मिश्रा बरसाना के राधा…

2 days ago