National

स्मृति ईरानी और अजय मिश्रा टेनी ही नहीं, मोदी सरकार के इन मंत्रियो को भी मिली है करारी हार, 4 लाख से अधिक मतो से हारे केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी, विपक्ष के उमर अब्दुल्लाह, अधीर रंजन और महबूबा मुफ़्ती भी हारी

जैफ खान ‘समीर’

डेस्क: 18वें लोकसभा चुनाव में सत्ताधारी बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों को हार का सामना करना पड़ा है। केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी को उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट पर हाल मिली। कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा ने स्मृति इरानी को करीब एक लाख 25 हज़ार वोट से हराया है।

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान भी लोकसभा चुनाव हार गए हैं। समाजवादी पार्टी के हरेंद्र सिंह मलिक ने मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से संजीव बालियान को करीब 24 हज़ार वोट से हराया। उत्तर प्रदेश की लोकसभा सीट खीरी से केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी को 34,329 वोट से हार का सामना करना पड़ा। इस सीट पर समाजवादी पार्टी के उत्कर्ष वर्मा जीत हासिल करने में कामयाब हुए।

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी को राजस्थान की बाड़मेर लोकसभा सीट से करीब चार लाख मतों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस के उम्मेदाराम बेनीवाल 1 लाख 18 हजार वोट से बाड़मेर से जीतने में कामयाब रहे। इस सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार रवींद्र भाट्टी 5 लाख 86 हजार वोट पाकर दूसरे नंबर पर रहे। केंद्रीय मंत्री और झारखंड के पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा भी 18वें लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज नहीं कर पाए। अर्जुन मुंडा को झारखंड की खूंटी लोकसभा सीट पर कांग्रेस के कालीचरण मुंडा ने हराया।

बीजेपी के बड़े चेहरों में महेंद्र नाथ पांडे, कुशल किशोर, साधवी निरंजन ज्योति, आरके सिंह और वी मुरलीधरन को भी हार का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस के दिग्गज नेता अधीर रंजन चौधरी को भी लोकसभा चुनाव में हार मिली है। जम्मू कश्मीर से नेशनल कॉन्फ्रेंस के उमर अबदुल्लाह और पीडीपी की महबूबा मुफ्ती को भी लोकसभा चुनाव में हार मिली।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ोतरी सपना सिंह ने दिया राहत सामग्री

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे गंगा नदी मे बाढ के प्रकोप को देखते हुए विकास…

3 hours ago

जिलाधिकारी गाजीपुर ने दर्जनों बाढ़ प्रभावित गांव का किया स्थलीय निरीक्षण और सुनी समस्याएं

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे बाढ की विभिषिका को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड…

3 hours ago