National

दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल की ज़मानत पर हाई कोर्ट द्वारा रोक के खिलाफ दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘हम हाई कोर्ट के फैसले का इंतज़ार करेगे’

आदिल अहमद

डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट के ज़मानत पर रोक लगाने के फैसले के ख़िलाफ़ सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई की। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हाई कोर्ट का फैसला मंगलवार को आने वाला है और हम पहले हाई कोर्ट के फैसले का इंतजार करेंगे।

अरविंद केजरीवाल के वकील ऋषिकेश कुमार ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा है कि सुप्रीम कोर्ट अब इस मामले में बुधवार को सुनवाई करेगा। शुक्रवार शाम राऊज़ अवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को ज़मानत दे दी थी जिसके ख़िलाफ़ ईडी ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की। दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मिली ज़मानत पर लंबी सुनवाई के बाद अपना फ़ैसला 2-3 दिनों के लिए रिज़र्व रख लिया है।

अदालत ने इससे पहले राऊज़ एवेन्यू कोर्ट से अरविंद केजरीवाल को मिली ज़मानत पर रोक लगा दी थी। हाई कोर्ट के जमानत पर रोक लगाने के फैसले के ख़िलाफ़ अरविंद केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे। अरविंद केजरीवाल को कथित शराब नीति घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने मार्च में गिरफ़्तार किया था। सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को आम चुनावों के दौरान प्रचार के लिए अंतरिम ज़मानत दी थी। ज़मानत अवधि 2 जून को समाप्त हो गई थी और केजरीवाल को फिर से तिहाड़ जेल जाना पड़ा था।

pnn24.in

Recent Posts

मथुरा में पानी की टंकी गिरने से एक दर्जन लोग घायल

रवि पाल मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा के कृष्णा विहार कोलोनी में पानी की टंकी गिरने…

22 hours ago

महाराष्ट्र: मार्किट में लांच हुवे अब नए बाबा जो पीट पीट कर शराब का नशा छुडवा देते है

शफी उस्मानी डेस्क: महाराष्ट्र के बुलढाना जिले में एक नए बाबा लांच हुवे है। इन…

2 days ago

विवादित बयान के बाद विरोध का सामना कर रहे चर्चित कथा वाचक प्रदीप मिश्रा पहुचे राधा रानी मंदिर, नाक रगड़ कर मांगी माफ़ी

मो0 कुमेल डेस्क: साधु-संतों के विरोध के बाद शुक्रवार को प्रदीप मिश्रा बरसाना के राधा…

2 days ago