National

नीट में ग्रेस मार्क्स पाने वाले 1563 अभ्यर्थियों में से सिर्फ 813 ने दिया दुबारा परीक्षा, 750 नहीं आये परीक्षा देने

शफी उस्मानी

डेस्क: 750 छात्र दोबारा परीक्षा देने नहीं आए। सुप्रीम कोर्ट ने एनटीए से ग्रेस नंबर प्राप्त करने वाले छात्रों की दोबारा परीक्षा लेने के लिए कहा था। सात केंद्रों पर रविवार को इन छात्रों के लिए दोबारा परीक्षा आयोजित की गई। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के मुताबिक़, रविवार को ग्रेस मार्क्स प्राप्त करने वाले 1563 में से सिर्फ़ 813 छात्रों ने ही दोबारा नीट की परीक्षा दी।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक़ एनटीए के अधिकारियों ने बताया है कि जिन छात्रों को ग्रेस नंबर दिए गए थे उनमें से 813 रविवार को दोबारा परीक्षा देने आए। रविवार को परीक्षा के लिए केंद्रों पर पुलिस के अलावा परीक्षक तैनात किए गए थे और सभी तरह के इंतज़ाम किए गए थे। इस साल नीट परीक्षा में 23 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए थे। अप्रत्याशित रूप से 67 छात्रों ने 720 में से 720 अंक हासिल किए जिसके बाद से नीट परीक्षा पर सवाल उठ रहे हैं।

एनटीए ने ग्रेस मार्क्स पाने वाले छात्रों के नंबर घटा दिए थे और उन्हें दोबारा परीक्षा देने का मौक़ा दिया था। बिहार में पुलिस नीट का पेपर लीक किए जाने की भी जांच कर रही है। इसी बीच सीबीआई ने नीट परीक्षा में कथित अनियमितताओं को लेकर एफ़आईआर दर्ज की है और जांच शुरू कर दी है। छात्र नीट की परीक्षा फिर से कराने की मांग कर रहे हैं। विपक्ष भी नीट परीक्षा में हुई कथित गड़बड़ी का मुद्दा ज़ोरशोर से उठा रहा है।

pnn24.in

Recent Posts

मथुरा में पानी की टंकी गिरने से एक दर्जन लोग घायल

रवि पाल मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा के कृष्णा विहार कोलोनी में पानी की टंकी गिरने…

22 hours ago

महाराष्ट्र: मार्किट में लांच हुवे अब नए बाबा जो पीट पीट कर शराब का नशा छुडवा देते है

शफी उस्मानी डेस्क: महाराष्ट्र के बुलढाना जिले में एक नए बाबा लांच हुवे है। इन…

2 days ago

विवादित बयान के बाद विरोध का सामना कर रहे चर्चित कथा वाचक प्रदीप मिश्रा पहुचे राधा रानी मंदिर, नाक रगड़ कर मांगी माफ़ी

मो0 कुमेल डेस्क: साधु-संतों के विरोध के बाद शुक्रवार को प्रदीप मिश्रा बरसाना के राधा…

2 days ago