Crime

ज्वेलरी शाप में हो रही थी डकैती, एक पुलिस वाले ने छुड़ाया 7 असलहाधारी डकैतों के छक्के, जमकर चली दोनों तरफ से गोलियां

तारिक़ खान

डेस्क: पश्चिम बंगाल का बर्धमान जिले का रानीगंज इलाके में डकैती के दरमियान एक पुलिस कर्मियों ने 7 असलहाधारी डकैतों के छक्के छुड़ा डाले। दोनों तरफ से आमने सामने जमकर गोलियां चली जिसमे पुलिस कर्मी की गोली से एक डकैत घायल भी हो गया है। पुलिस कर्मी की बहादुरी से डकैत लुट का एक थैला छोड़ कर भाग खड़े हुवे है।

घटना पश्चिम बंगला एक वर्धमान जिले स्थित रानीगंज के एक ज्वेलरी शाप की है। यहाँ एक-एक करके 7 डकैत एक ज्वैलरी शॉप में घुस गए। सभी के हाथ में बंदूकें थी। अंदर घुसते ही उन्होंने दुकान के स्टाफ को अपने कब्जे में ले लिया। सिक्योरिटी गार्ड की बंदूक छीन कर उस पर भी बंदूक तान दी। इनमें से कुछ बदमाशों ने बिना समय गंवाए बैग में सोना भरना शुरू कर दिया। इस बीच पुलिस को इसकी जानकारी दी गई तो पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई और शुरु हो गया लाइव एनकाउंटर। पहला डकैत जैसे ही ज्वैलरी शोरूम से बाहर निकलता है उसका सामना तेज तर्रार पुलिसकर्मी आईसी श्रीपुर मेघनाथ मंडल से होता है।

मेघनाथ के हाथ में बंदूक थी। डकैत समझ जाता है कि मौके पर पुलिस पहुंच चुकी है। उसे देख कर डकैत दुकान के अंदर चला जाता है। दूसरे डकैतों को अलर्ट करता है और एक बार फिर बाहर आ जाता है। इस बीच वो लड़खड़ा कर सीढ़ियों पर गिर जाता है पर फौरन ही संभल कर खड़ा हो जाता है। डकैत एक बार फिर मेघनाथ पर गोलियां चलाना शुरू कर देता है। जवाब में पुलिसकर्मी मेघनाथ भी गोलियां चलानी शुरू कर देता है। फिर सीसीटीवी कैमरे में दिखाई देता है कि एक-एक करके 7 डकैत दुकान से बाहर निकलते हैं।

सबके हाथों में बंदूकें हैं और सभी एक साथ पुलिसकर्मी पर गोलियां चला रहे हैं। इतने में पुलिसकर्मी की गोली एक डकैत के पैर में लग जाती है। वो गिर जाता है। उसके बाकी साथी मेघनाथ पर गोलियां चलाना जारी रखते हैं। एक डकैत के हाथ में वो थैला भी दिखाई देता है जिसमें लूटे गये जेवरात मौजूद थे। इतने में सभी एक-एक करके भागने लगते हैं। एक डकैत घायल हुए डकैत को बाइक पर बैठाता है और तीनों किसी तरह जान बचा कर भाग निकलते हैं। इस दौरान डकैत जेवरात से भरा एक बैग छोड़ अपने पीछे छोड़ जाते हैं।

पुलिस के मुताबिक, डकैतों की उम्र 22 से 25 साल के बीच थी। पुलिस घटना के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है। पता चला कि आईसी श्रीपुर मेघनाथ मंडल डकैती की खबर मिलते ही फौरन ज्वैलरी शॉप के बाहर पहुंच गये। और बाहर भागने की कोशिश करते डकैतों पर फायरिंग कर दी। मगर डकैत तब भी नहीं माने, उन्होंने आसनसोल दक्षिण थाना क्षेत्र में एक वाहन को लूटने की कोशिश भी की। पश्चिम बंगाल पुलिस ने झारखंड की गिरिडीह पुलिस की मदद से एक डकैत को धर दबोचा है। बाकी आरोपियों की तलाश जारी है। पुलिस ने सुरक्षा कर्मी से छीनी हुई बंदूक भी बरामद कर ली है।

pnn24.in

Recent Posts

हाथरस घटना में दर्ज हुई ऍफ़आईआर में ‘बाबा भोले’ नही नामज़द, बोले सीएम योगी ‘अभी आगे कार्यवाही होगी’, मृतकों की संख्या 120 पार हुई

शफी उस्मानी डेस्क: उत्तर प्रदेश पुलिस ने बुधवार को हाथरस में हुई भगदड़ के मामले…

3 hours ago

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राजसभा में झूठे भाषण का आरोप लगा कर समूचे विपक्ष ने किया वाकआउट

तारिक खान डेस्क: बुधवार को राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान विपक्षी दलों ने सामूहिक तौर…

3 hours ago

नेता विपक्ष राहुल गाँधी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिडला को पत्र लिखा कर सदन में उनके भाषण के कुछ अंश हटाये जाने पर व्यक्त किया चिंता

आफताब फारुकी डेस्क: विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला…

24 hours ago