National

आरएसएस सदस्य शांतनु सिंह ने भाजपा आईटी सेल के हेड अमित मालवीय पर लगाया महिलाओं से यौन उत्पीडन का आरोप, अमित मालवीय ने दर्ज करवाया मानहानि का मुकदमा, कांग्रेस हुई हमलावर

प्रमोद कुमार

डेस्क: अमित मालवीय पर महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न करने का संगीन इल्जाम लगा है। हैरानी की बात ये है कि इस इल्जाम का पहला छींटा कहीं और से नहीं खुद पश्चिम बंगाल में भाजपा के एक पदाधिकारी के नजदीकी रिश्तेदार और आरएसएस के सदस्य ने लगाया है। इसी बीच खबर सामने आई कि अमित मालवीय ने आरएसएस के शांतनु सिन्हा के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करवा दिया है और 10 करोड़ रुपये का मुआवजा मांगा है।

संघ परिवार के नेता शांतनु सिन्हा के आरोप से न सिर्फ़ भाजपा के दिल्ली दफ्तर बल्कि पश्चिम बंगाल समेत पूरे देश में भूचाल आ गया है। शान्तनु सिन्हा का कहना है कि बंगाल के नेताओं में होड़ लगी हुई है और ऐसे में नेता किसी भी हद तक जाने को तैयार हो जाते हैं। अमित मालवीय पर अपत्तिजनक हरकतों का इल्जाम लगाने वाले शान्तनु सिन्हा पश्चिम बंगाल के भाजपा नेता राहुल सिन्हा के भाई हैं। शान्तनु सिन्हा एबीवीपी के सदस्य रह चुके हैं और वर्तमान में हिंदू संघ के प्रमुख हैं।

ये इल्जाम जैसे ही सामने आया कांग्रेस पार्टी अमित मालवीय को लेकर हमलावर हो गई। कांग्रेस ने बाकायदा प्रेस कांन्फ्रेंस कर मांग की है कि इस मामले की जल्द से जल्द जांच कराई जाए और दूध का दूध और पानी का पानी किया जाए। कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि आरएसएस सदस्य शांतनु सिन्हा नाम के एक शख्स ने अमित मालवीय पर महिलाओं के यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। शांतनु के मुताबिक, अमित महिलाओं को फाइव स्टार होटल ले जाते हैं और मनमानी करते हैं।

इल्जाम तो यहां तक लगा है कि अमित मालवीय ने पश्चिम बंगाल के BJP ऑफिस में भी महिलाओं का यौन शोषण किया है। बताया जा रहा है कि शांतनु बंगाल में भाजपा के पदाधिकारी राहुल सिन्हा के रिश्तेदार हैं। सुप्रिया श्रीनेत ने आगे कहा- “हम भाजपा से बंगाल में महिलाओं के लिए न्याय की मांग करते हैं; चाहे वह हाथरस हो, लखीमपुर हो, हमारे सबसे सम्मानित एथलीट हों, या बिलकिस बानो हों, प्रधानमंत्री ने लगातार ऐसे अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण दिया है। अब समय आ गया है कि आप महिलाओं के साथ खड़े हों। आप भारत की बेटी के साथ खड़े हों और जब तक आप उनकी दुर्दशा का जवाब नहीं देते, तब तक आपको सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है।”

कांग्रेस ने BJP के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने एक RSS कार्यकर्ता का हवाला देते हुए मालवीय के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि एक आरएसएस कार्यकर्ता ने मालवीय पर महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, “बीजेपी नेता राहुल सिन्हा के संबंधी RSS सदस्य शांतनु सिन्हा ने कहा है कि बीजेपी IT सेल के प्रमुख अमित मालवीय घिनौनी हरकतों में लिप्त हैं। उनके खिलाफ महिलाओं से यौन शोषण का इल्जाम लगा है।”

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया ने कहा कि हम केवल यही चाहते हैं कि महिलाओं को इंसाफ मिले। हकीकत यह है कि पीएम मोदी के शपथ ग्रहण के 24 घंटे से भी कम समय में बीजेपी के एक बहुत ही प्रमुख पदाधिकारी, इनके आईटी सेल के प्रमुख, के खिलाफ यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए गए हैं। सुप्रिया ने कहा कि हम अमित मालवीय को उनके पद से बिना देरी किए फौरन हटाने की मांग करते हैं। वो बेहद असरदार पद पर हैं। यह बहुत ताकतवार पद है और उनके पद पर बने रहते कोई स्वतंत्र जांच नहीं हो सकती। जब तक उन्हें उनके पद से नहीं हटाया जाता, न्याय नहीं हो सकता।’

pnn24.in

Recent Posts

लागू हुवे नए कानूनों के सम्बन्ध में उभाव ठाणे में हुई बैठक, बताया गया नए कानूनों के सम्बन्ध में

उमेश गुप्ता बिल्थरारोड (बलिया)। उभाँव थाने के प्रभारी निरीक्षक विपिन सिंह ने भारत सरकार के…

17 mins ago

गाजीपुर के सासद: अफजाल अंसारी ने लिया लोकसभा में शपथ, देखे वीडियो

रेयाज अहमद डेस्क: गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी ने सोमवार को लोकसभा में शपथ ग्रहण…

25 mins ago

बिल्थरारोड: अखिलेश यादव के जन्मदिन पर सपाइयो ने किया पौधा रोपण

उमेश गुप्ता बिल्थरारोड (बलिया): समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री…

29 mins ago

प्रशासनिक अफसरों ने जूस पिलाकर शिकायतकर्ती का खत्म कराया अनशन

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: शिकायतकर्ती मीरादेवी पत्नी स्व0 अमरीका नि० रामनगर कलां पर० भूड थाना…

38 mins ago

जिले में नव प्रवेशित नौनिहालों के स्वागत में उत्साह, उल्लास, उमंग से मना उत्सव

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: परिषदीय विद्यालयों का वातावरण छात्र-छात्राओं के लिए आकर्षक, अनुकूल बनाने के…

40 mins ago