Bihar

निरंकुशता की हदे हुई पार, बिहार पुलिस ने अपराध की पूछताछ के दरमियान आरोपियों के प्राइवेट पार्ट में डाल दिया पेट्रोल, 6 की हालत बिगड़ी तो करवाया अस्पताल में भर्ती, घटना की जाँच का हुआ आदेश

मो0 कुमेल

डेस्क: भागलपुर के थाना गोराडीह में तैनात पुलिसकर्मियों पर पूछताछ के नाम पर थर्ड डिग्री टॉर्चर करने का संगीन इल्जाम लगा। मर्डर केस में जिन सात लोगों को पुलिस उठाकर लाई थी थाने में गुनाह कबूल करवाने के लिए उनके साथ पुलिस ने सितम ढाने की तमाम हदों का पार कर दिया। जिसके बाद सभी लोगों को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। इल्जाम है कि पुलिस ने उन लोगों की न सिर्फ बेहिसाब पिटाई की बल्कि उनके प्राइवेट पार्ट में पेट्रोल डाल दिया। जिसकी वजह से सभी की हालत खराब हो गई और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

पुलिस ने एक हत्या की वारदात के सिलसिले में पूछताछ के लिए एक शख्स को पकड़ा। लेकिन उससे जुर्म कबुलवाने की कोशिश में इस कदर पुलिस ने सितम ढाए कि हद ही पार कर डाली। मारना पीटना तो मामूली बात थी। पुलिस ने उस शख्स के प्राइवेट पार्ट में पेट्रोल ही डाल दिया। इस किस्से की शुरूआत  होती है 14 जून को। उस रोज गांव के रहनेवाले सुमेश मंडल नाम के एक शख्स की कुछ बदमाशों ने हत्या कर दी। हत्या की इस वारदात की शिकायत मरने वाले के बेटे ने ही थाने में दर्ज करवाई। अपनी शिकायत में उसने गांव के ही रहने वाले एक लड़के पर शक जाहिर किया था।हत्या की इस वारदात ने पहले ही गांव वालों को गुस्से से भर दिया था और उनका गुस्सा शांत करने के लिए पुलिस पहले ही मशक्कत के एक दौर से गुज़र चुकी थी।

इस वजह से हत्या की वारदात पूरे महकमें के लिए नाक का सबब बनी हुई है। FIR में मृतक के बेटे ने जिन लोगों पर शक जाहिर किया था पुलिस ने जब उनके बारे में पता लगाया तो शक और गहरा गया लिहाजा पूछताछ के सिलसिले में पुलिस सात लोगों को थाने लेकर आ गई। जहा आरोप है कि गुनाह कबूल करवाने के लिए सभी आरोपियों के प्राइवेट पार्ट में पेट्रोल डाल दिया। गोराडीह पुलिस के इस कारनामे की खबर जैसे ही थाने से बाहर निकली पूरा इलाका सदमे और दहशत में डूब गया। पीड़ितों का कहना है कि 6 लोगों का इलाज तो मायागंज के हॉस्पिटल में चल रहा है लेकिन सातवें शख्स को पुलिस ने अब भी थाने में ही रखा है।

पीड़ितों ने बताया कि उन लोगों को थाने के एक कमरे में बंद करके जानवरों की तरह पीटा गया। पीड़ितों का दावा है कि उस मर्डर के केस में उनका कोई लेना देना नहीं है। उनका कहना है कि हत्या के आरोप कबूल करवाने के लिए पुलिस ने हाथ-पैर बांधकर करंट भई लगाया और प्राइवेट पार्ट में पेट्रोल डालकर बेहाल कर दिया। जब थाने की इस करतूत के बारे में लोगों को पता चला तो गांव के लोगों ने पुलिस के आला अफसरों से संपर्क किया। सिटी एसपी का कहना है कि पूरा मामला संज्ञान में आने के बाद जांच SDPO को सौंपी गई है। एसपी सिटी ने भरोसा दिलाया कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

pnn24.in

Recent Posts

बिल्थरारोड: अखिलेश यादव के जन्मदिन पर सपाइयो ने किया पौधा रोपण

उमेश गुप्ता बिल्थरारोड (बलिया): समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री…

1 min ago

प्रशासनिक अफसरों ने जूस पिलाकर शिकायतकर्ती का खत्म कराया अनशन

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: शिकायतकर्ती मीरादेवी पत्नी स्व0 अमरीका नि० रामनगर कलां पर० भूड थाना…

9 mins ago

जिले में नव प्रवेशित नौनिहालों के स्वागत में उत्साह, उल्लास, उमंग से मना उत्सव

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: परिषदीय विद्यालयों का वातावरण छात्र-छात्राओं के लिए आकर्षक, अनुकूल बनाने के…

12 mins ago

अखिलेश यादव के जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम में बोले आदिल खान ‘जनता ने लोकसभा चुनावो में साबित किया कि अखिलेश यादव दिलो पर राज करते है, न कि सिर्फ गद्दी पर’

ईदुल अमीन वाराणसी: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश…

19 mins ago

वाराणसी: लालू यादव के नेतृत्व में व्यापारियों ने मनाया समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव का जन्मदिन

शफी उस्मानी वाराणसी: समाजवाजी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का जन्मदिन आज…

25 mins ago

मथुरा में पानी की टंकी गिरने से एक दर्जन लोग घायल

रवि पाल मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा के कृष्णा विहार कोलोनी में पानी की टंकी गिरने…

1 day ago