Crime

दिल्ली: बर्गर किंग में अपनी गर्ल फ्रेंड के साथ बैठे युवक की गोली मार कर हत्या, पुर्तगाल में बैठे गैंगस्टर हिमांशु भाऊ ने लिया हत्या की ज़िम्मेदारी, गैंगवार की आशंका से बढ़ी दिल्ली पुलिस की टेंशन

तारिक़ खान

डेस्क: कल मंगलवार रात 9:30 बजे के आसपास दिल्ली का राजौरी गार्डन गोलियों की तड़तडाहट से गूंज उठा। कुछ अज्ञात हमलावरों ने राजौरी गार्डन के बर्गर किंग आउटलेट में घुस ताबड़तोड़ फायरिंग कर अपनी गर्ल फ्रेंड के साथ बैठे एक शख्स की जान ले ली। पुलिस सूत्रों के मुताबिक मौके पर कम से कम 10 से 15 राउंड फायर किए गए। घटना में टारगेट पर रहे शख्स की मौके पर ही मौत हो गई। दिल्ली पुलिस के मुताबिक मृतक के पास से कोई भी आईडी कार्ड, पर्स या मोबाइल फोन नहीं मिला है, लिहाजा उसकी शिनाख्त करने में खासी मुश्किल पेश आ रही है।

पुलिस मृतक शख्स की पहचान करने में जुटी हुई है। बर्गर किंग आउटलेट में लगे तमाम सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं क्योंकि पूरी घटना सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई है। जिस वक्त ये हादसा हुआ वो भीड़ भाड़ का समय था लिहाजा उस वक्त अउटलेट में अच्छी खासी तादाद में लोग मौजूद थे। पुलिस अब घटना की सिलसिलेवार जानकारी लेने के लिये स्टाफ और कस्टमर समेत बर्गर किंग में मौजूद सभी चश्मदीदों के स्टेटमेंट रिकॉर्ड कर रही है।

दिल्ली पुलिस के डीसीपी विचित्र वीर ने बताया कि पुलिस को घटना की सूचना 9:45 बजे के आसपास मिली थी जिसके बाद लोकल थाना पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची। दिल्ली पुलिस की फोरेंसिक टीम को भी फौरन ही घटनास्थल के लिये रवाना कर दिया गया था जिसने मौके से कुछ एविडेंस  भी इकट्ठा किये हैं। इस मामले में पुलिस ने धारा 302 यानी हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। अब अलग-अलग टीमें बना कर आरोपियों की तलाश की जा रही है। साथ ही आरोपियों की शिनाख्त और लोकेशन ट्रेस करने के लिये इलाके की सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली जा रही है। दूसरी ओर पुलिस हर एंगल से मामले की जांच में जुटी है।

इसी दरमियान इस शूटआउट की जिम्मेदारी हरियाणा के गैंग्स्टर हिमांशु भाऊ ने ली है। पुर्तगाल में बैठे हिमांशु भाऊ ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट कर हमले की जिम्मेदारी लेते हुए इसे अपने भाई शक्ति दादा की हत्या का बदला बताया है। साथ ही धमकी भी दी है कि भाई की हत्या में शामिल और लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। भाऊ ने अपने पोस्ट में लिखा है कि ‘आज राजौरी गार्डन में जो हत्या हुई है उसकी जिम्मेवारी मैं हिमांशु भाऊ और मेरा भाई नवीन बाली लेते हैं। हमारे भाई शक्ति दादा के मर्डर में इसका हाथ था और उसी का बदला आज हुआ है और जो भी बाकि है सब का नंबर आने वाला है।‘ इस सोशल मीडिया पोस्ट से तय है कि ये हत्या दरअसल गैंगवॉर का नतीजा है।

फिलहाल पुलिस मृतक के साथ घटनास्थल पर मौजूद उसकी महिला मित्र की तलाश में भी जुटी है जो घटना के बाद से ही गायब है। पुलिस को अंदेशा है कि वो महिला फायरिंग के फौरन बाद भागते वक्त अपने साथ मृतक का मोबाइल और पर्स भी साथ ले गई है। महिला ने ऐसा क्यों किया और अब तक वो पुलिस के सामने क्यों नहीं आई है इसे लेकर भी तमाम सवाल हैं जिनका जवाब पुलिस तलाशने की कोशिश कर रही है। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है की शूटर्स को अपने टारगेट की जानकारी कैसे मिली? उन्हें टिप देने वाला कौन था? और इस शूटआउट के पीछे कहीं इसी महिला का कोई रोल तो नही है?

pnn24.in

Recent Posts

मथुरा में पानी की टंकी गिरने से एक दर्जन लोग घायल

रवि पाल मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा के कृष्णा विहार कोलोनी में पानी की टंकी गिरने…

20 hours ago

महाराष्ट्र: मार्किट में लांच हुवे अब नए बाबा जो पीट पीट कर शराब का नशा छुडवा देते है

शफी उस्मानी डेस्क: महाराष्ट्र के बुलढाना जिले में एक नए बाबा लांच हुवे है। इन…

2 days ago

विवादित बयान के बाद विरोध का सामना कर रहे चर्चित कथा वाचक प्रदीप मिश्रा पहुचे राधा रानी मंदिर, नाक रगड़ कर मांगी माफ़ी

मो0 कुमेल डेस्क: साधु-संतों के विरोध के बाद शुक्रवार को प्रदीप मिश्रा बरसाना के राधा…

2 days ago