UP

फेरो के समय दुल्हे के मोबाइल पर आ गया ऐसा एमएमएस जिसको देख कर होश हो गये फाख्ता, तुरंत किया शादी से इंकार, जमकर हुई पंचायत मगर नही माना शादी के लिए दूल्हा, बिना दुल्हन लिए बैरंग लेकर लौटा बारात

शफी उस्मानी

डेस्क: खुराफाती कब खुराफात कर जाये कोई भरोसा नही है। उनको इसका भी फर्क नही पड़ता है कि वह जो खुराफात कर रहे है उससे किसकी इज्ज़त पर असर पड़ेगा, उनको इसकी भी फिक्र नही होती है। ऐसा ही वाक्या देखने में आया है उत्तर प्रदेश के अमरोहा में, जहा फेरो के ठीक पहले दुल्हे के नम्बर पर आये एक एमएमएस ने पूरी शादी तुडवा दिया और बारात बिना दुल्हन लिए वापस लौट गई। दूल्हा किसी भी कीमत पर उस लड़की से शादी को तैयार ही नही था।

मामला अमरोहा के आदमपुर थाना इलाके का है। यहां एक लड़की की शादी के मौके पर बारात आई थी। बड़ी धूमधाम से बारात चढ़ी, डीजे की धुन पर सारे बाराती जमकर नाचे। इलाके में चारो ओर शादी की धूम थी। बारात के बाद बाकायदा दूल्हे को तिलक भी लगाया गया और पूरी शान ओ शौकत से द्वारचार किया गया। सारे बारातियों का मान सम्मान किया गया। इसके बाद शादी की रस्में शुरू हो गईं। जयमाल के बाद रात के वक्त फेरों का समय आ गया। दूल्हा-दुल्हन को शादी के मंडप पर लाया गया।

फेरो की तयारी शुरू हो चुकी थी। इससे पहले कि पंडित जी फेरों की तैयारी पूरी करवाकर आगे का कार्यक्रम शुरू करते तभी अचानक दूल्हे के मोबाइल पर एक मैसेज आया और साथ में कुछ तस्वीरें और वीडियो भी। अकेले में जाकर जब दूल्हे ने उन तस्वीरों और वीडियो को देखा तो उसके होश फाख्ता हो गए। वीडियो में जो चेहरा नजर आ रहा था वो किसी और का नहीं बल्कि खुद उसी दुल्हन का था जिसके साथ वो फेरे लेने जा रहा था। लेकिन उन तस्वीरों में एक और शख्स भी दिखाई पड़ रहा था जो उसी लड़की के साथ था।

कुछ तस्वीरें तो ऐसी भी थीं जिनमें उसकी होने वाली बीवी और वो दूसरा शख्स बेशर्मी की सभी हदों को पार कर रहे थे। इन अश्लील तस्वीरों को देखकर दूल्हा बुरी तरह भड़क गया और उसने दोबारा शादी के मंडप पर जाकर फेरे लेने से इनकार कर दिया। दुल्हन के घर वालों ने दूल्हे को मनाने और समझाने की लाख कोशिश की तब दूल्हे ने वो मैसेज सभी को दिखा दिया जो उसके पास आया था। उस मैसेज में बाकायदा धमकी दी गई थी। मैसेज में दावा किया गया था कि मैसेज भेजने वाला दुल्हन का पूर्व प्रेमी है और उसने मैसेज के जरिये धमकी दी थी कि अगर ये शादी हुई तो इसका अंजाम ठीक नहीं होगा।

दूल्हे के इस तरह रूठने और शादी से इनकार करने पर गांव में हंगामा हो गया। गांव के बड़े बुजुर्गों ने मिलकर बाकायदा पंचायत तक कर डाली। लेकिन दूल्हा टस से मस नहीं हुआ। देर रात घंटों चली पंचायत में जब मामला नहीं निपटा तो दूल्हा और दुल्हन पक्ष के लोग थाने जा पहुँचे। लेकिन पुलिस के दखल के बाद भी जब बात नहीं बनी तो दूल्हा बारात लेकर गांव से बैरंग लौट गया। इस पर दुल्हन के घरवालों ने आरोपी युवक, यानी वो युवक जिसने मैसेज भेजा था, के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करवा दी। दूल्हे ने भी थाने में तहरीर दी कि आरोपी युवक ने बारात पर पथराव करने की धमकी भी दी है। अब ये मामला पूरी तरह पुलिस की जांच पर टिका हुआ है, मगर दूल्हे के मोबाइल पर आए उस मेसेज की वजह से बारात तो लौट चुकी है।

pnn24.in

Recent Posts

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

9 hours ago

जाने कब आ सकता है उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा का परिणाम

माही अंसारी डेस्क: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी होने के बाद…

9 hours ago

राहुल गाँधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ कांग्रेस ने कई एनडीए नेताओं के खिलाफ दिया पुलिस को शिकायत

तारिक खान डेस्क: राहुल गांधी पर एनडीए नेताओं की हालिया टिप्पणियों के ख़िलाफ़ कांग्रेस पार्टी…

13 hours ago

लेबनान में हुवे पेजर धमाके में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 12, घायलों का चल रहा है इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर के जरिए हुए सिलसिलेवार धमाकों से मरने वालों की…

13 hours ago

वन नेशन वन इलेक्शन पर बनी उच्चस्तरीय कमेटी की शिफारिशो को किया कैबिनेट ने मंज़ूर

आदिल अहमद डेस्क: वन नेशन वन इलेक्शन पर बनी उच्चस्तरीय कमेटी की सिफारिशों को आज…

13 hours ago